डॉ. रमन सिंह ने विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया दाखिल
डॉ. रमन सिंह ने विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया दाखिल Raj Express
छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Speaker : पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया दाखिल

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • छठवीं विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 दिसम्बर से होगा शुरू।

  • छत्तीसगढ़ प्रोटेम स्पीकर के रूप में रामविचार नेताम ने ली शपथ।

  • डॉ. रमन सिंह ने कहा, हम नई भूमिका की ओर बढ़ रहे हैं।

रायपुर, छत्तीसगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रविवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया। उनके साथ इस मौके पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल भी मौजूद थे। इसके पहले रविवार को ही रामविचार नेताम ने छत्तीसगढ़ प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ ली। जानकारी के लिए बता दें कि, छत्तीसगढ़ की छठवीं विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 दिसम्बर से शुरू होगा।

विधानसभा स्पीकर यानी विधानसभा अध्यक्ष के नामांकन दाखिल कर डॉ रमन सिंह ने कहा, आज पक्ष और विपक्ष की ओर से नॉमिनेशन दाखिल किया है। हम नई भूमिका की ओर बढ़ रहे हैं। इस विधानसभा के स्पीकर के रूप में मेरी कोशिश रहेगी की बेहतर तरह से विधानसभा का संचालन हो, छत्तीसगढ़ की जनता के हित क्वे मुद्दे विधानसभा में उठे। सभी को धन्यवाद।

छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के पद की शपथ नेता रामविचार नेताम ने 17 दिसंबर को राजभवन में ले ली है। प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने दिलाई है। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उप मुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा, पूर्व सीएम रमन सिंह एक अनुभवी नेता हैं। आज उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। हमें विश्वास है कि उनके कार्यकाल के दौरान राज्य की बेहतरी से जुड़े काम किए जाएंगे। पूरी ख़बर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT