आने वाले सात दिनों में सबसे ज्यादा तपेगा रायपुर
आने वाले सात दिनों में सबसे ज्यादा तपेगा रायपुर Raj Express
छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Weather: आने वाले सात दिनों में सबसे ज्यादा तपेगा रायपुर, जानिए कैसा रहेगा आपके जिले का तापमान

Deeksha Nandini

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में इन दिनों गर्मी अपने तेवर दिखा रही है। इस मौसम में सूरज और दोपहर में चलने वाली लू (Heat Wave) ने लोगों को झुलसा दिया है। इसके आलावा आने वाले साथ दिनों में गर्मी का यह प्रकोप बढ़ जायेगा जिसमे सबसे ज्यादा प्रदेश की राजधानी में इसका असर दिखेगा। रायपुर मौसम विभाग (Raipur Meteorological Department) के अनुसार आने वाले सात दिनों में सबसे ज्यादा तपने वाले जिलों में रायपुर (Raipur) का नाम पहले स्थान पर है वहीँ दूसरा जिला राजनांदगाव और बिलासपुर (Rajnandgaon and Bilaspur) है।

रायपुर का तापमान :

रायपुर में मंगलवार का तापमान 42 डिग्री तक पहुंच गया है। छत्तीसगढ़ में आने वाले सात दिनों में सबसे जयादा तपने वाला जिला रायपुर हो सकता है इसके अलावा मौसम विभाग ने हीट वेव (Heat Wave) चलने की संभावना भी जताई है। बीते दिन सोमवार को रायपुर का तापमान (Raipur Temperature) 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही स्थिर रहा, लेकिन गर्म हवा ने देर शाम तक लोगों को परेशान किया था। आने वाले दिन में यह तापमान (Temperature) 43 से 45 तक पहुंचने अनुमान है।

Temperature of Raipur in coming 7 days

अंबिकापुर का तापमान :

अंबिकापुर में मंगलवार का अधिकतम तापमान (Temperature) 39 डिग्री सेल्सियस रहेगा इसके साथ ही बादल छाए रहने की वजह से उमस में भी बढ़ोत्तरी होगी। आने वाले सात दिनों में मौसम विभाग के अनुसार 38 से 39 के बीचा में रहेगा और इस बीच बादल छाए रहने और उमस बढ़ने की संभावना भी है। बीते दिन सोमवार को अंबिकापुर (Ambikapur) का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहा था।

Temperature of Ambikapur in coming 7 days

बिलासपुर का तापमान :

बिलासपुर में मंगलवार का अधिकतम तापमान 42. 2 डिग्री सेल्सियस रहेगा इसके साथ ही आने वाले सात दिन में यह तापमान (Temperature) एक से दो डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है, ऐसी सम्भावना रायपुर मौसम विभाग ने जताई है। सोमवार को बिलासपुर (Bilaspur) जिले का अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जिसके बाद तापमान में गिरावट होने के पूर्वानुमान है।

Temperature of Bilaspur in coming 7 days

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT