कर्नाटक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
कर्नाटक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल Raj Express
छत्तीसगढ़

कर्नाटक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, भाजपा पर बोले- कर्नाटक के लोगों के हित में वे क्या करेंगे

Deeksha Nandini

CM Baghel in Karnataka: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री कर्नाटक में कांग्रेस के चुनाव प्रचार के लिए गए हुए है। सीएम बघेल ने बेंगलुरु में प्रेस मीट कार्यक्रम के दौरान बीजेपी पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री बघेल ने कांग्रेस के घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि मतदाताओं से वायदों को पूरा करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने छत्तीसगढ़ का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस जो कहती है, वह करती है।

प्रेस मीट के दौरान बीजेपी पर साधा निशाना :

कर्नाटक चुनाव में मतदान की तारीख समीप आते ही कांग्रेस और भाजपा अपनी पूरी ताकत झोंक दे रही हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बेंगलुरु में बोले "पीएम कर्नाटक में प्रचार करने में व्यस्त हैं। पूर्वोत्तर जल रहा है, सैनिक मर रहे हैं, लेकिन पीएम कुछ नहीं कह रहे हैं। कर्नाटक के लोगों के हित में वे क्या करेंगे, इस पर कोई चर्चा नहीं है, वे सिर्फ प्रचार कर रहे हैं और वोट मांग रहे हैं"

कांग्रेस के घोषणा पत्र में पांच वादों का जिक्र :

बेंगलुरु के कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में किए गए पांच वादों का जिक्र किया। उन्होंने गृह ज्योति योजना के तहत प्रत्येक घरेलू कनेक्शन पर 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त दिए जाने की जिक्र करते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ में प्रत्येक घरेलू कनेक्शन पर 400 यूनिट बिजली पर हाफ रेट किया गया है। इसमें 2 लाख परिवारों को बिजली कनेक्शन में 3200 करोड़ रुपए की सब्सिडी दी है।

‘अन्न भाग्या’ का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 10 किलो तक चावल मुफ्त में दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ में उनकी सरकार पहले ही प्रत्येक परिवार को 35 किलो चावल प्रत्येक माह मुफ्त में दे रही है. इसके तहत 5000 रुपए करोड़ की सब्सिडी दी गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT