भूपेश बघेल ने किया शहरी योजनाओं के विस्तार का शुभारंभ
भूपेश बघेल ने किया शहरी योजनाओं के विस्तार का शुभारंभ Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया शहरी योजनाओं के विस्तार का शुभारंभ

Sudha Choubey

रायपुर, छत्तीसगढ़। आज विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास/विस्तार कार्यक्रम (नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग) एवं नवनिर्मित रेल्वे ओवरब्रिज का उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने निवास से वीडियो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े और विभिन्न शहरी योजनाओं के विस्तार का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री मितान योजना का राज्य के सभी नगर पालिकाओं में शुभारंभ:

बता दें कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज 01 जुलाई को शहरी योजनाओं के विस्तार अंतर्गत विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ कर प्रदेश के नागरिकों को महत्वपूर्ण सौगात दी। इसके तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री मितान योजना का राज्य के सभी नगर पालिकाओं में शुभारंभ किया। इस योजना के अंतर्गत श्रमिक कार्ड सहित 25 सेवाओं की घर बैठे डिलीवरी मिलेगी। इसके लिए टोल फ्री नम्बर 14545 पर काॅल कर मितान के माध्यम से जरूरी दस्तावेज प्राप्त कर सकते हैं।

अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क (UIPA) का किया शुभारंभ:

वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहरी योजनाओं का विस्तार करते हुए आज वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों में अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क (UIPA) का शुभारंभ किया। अब UIPA के जरिए शहरी क्षेत्रों में भी स्टार्टअप उद्यमियों, स्व-सहायता समूहों को रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे।

मोबाईल मेडिकल यूनिट को दिखायी हरी झंडी:

इसके साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज निवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जरूरतमंदों के लिए वरदान बनी मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत मोबाईल मेडिकल यूनिट को हरी झंडी दिखायी। इसके तहत नवगठित जिलों के साथ-साथ विभिन्न जिलों के जनप्रतिनिधियों द्वारा एमएमयू की मांग को देखते हुए गाड़ियां बढ़ाई गईं। वहीं, योजना के तृतीय चरण में शामिल 30 एमएमयू का आज प्रतीकात्मक शुभारंभ किया गया।

रेलवे ओवर ब्रिज का लोकार्पण किया:

वहीं, आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जांजगीर चांपा में हावड़ा मुंबई रेल मार्ग पर खोखसा रेलवे ओवर ब्रिज का लोकार्पण किया। इस ब्रिज के निर्माण से क्षेत्रवासियों को आवागमन में आसानी होगी, लगभग 10 हजार से अधिक लोगों को जाम की स्थिति से मुक्ति मिलेगी, समय की भी बचत होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT