CM ने स्वर्गीय सरोजिनी नायडू और दाऊ कल्याण सिंह को किया नमन
CM ने स्वर्गीय सरोजिनी नायडू और दाऊ कल्याण सिंह को किया नमन Social Media
छत्तीसगढ़

Chhattisgarh : मुख्यमंत्री ने भारत कोकिला स्वर्गीय सरोजिनी नायडू और दाऊ कल्याण सिंह को किया नमन

राज एक्सप्रेस

रायपुर, छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, सुप्रसिद्ध कवयित्री और भारत की पहली महिला राज्यपाल स्वर्गीय श्रीमती सरोजिनी नायडू की 13 फरवरी को जयंती के अवसर पर उन्हें नमन किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि श्रीमती सरोजिनी नायडू विश्व भर में भारत कोकिला के नाम से जानी जाती हैं। उन्होंने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने देश की आजादी के साथ ही महिलाओं के अधिकारों विशेषकर महिला शिक्षा के लिए आवाज उठाई। श्रीमती नायडू की स्वतंत्रता आंदोलन में भूमिका और महिला अधिकारों के लिए उनके संघर्ष के सम्मान में हर साल उनकी जयंती पर राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रीमती नायडू के विचार और मूल्य हमें हमेशा प्रेरित करते रहेंगे।

मुख्यमंत्री ने दाऊ कल्याण सिंह की पुण्यतिथि पर उन्हें किया नमन :

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समाज सेवी और छत्तीसगढ़ में अपनी दानशीलता के लिए प्रसिद्ध दाऊ कल्याण सिंह की 13 फरवरी को पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि दानवीर दाऊ कल्याण सिंह ने समाज सेवा की मिसाल कायम की है। उन्होंने अस्पताल, पुस्तकालय, कॉलेज, जलाशय जैसे कई कामों के लिए मुक्त हाथों से कई एकड़ जमीन दान कर दी। उनके दिए दान से हजारों लोगों के इलाज और शिक्षा में मदद मिली। उनका नाम छत्तीसगढ़ में हमेशा आदर के साथ लिया जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दाऊ कल्याण सिंह दीन-दुखियों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते थे। उनके पुण्यकर्म हमेशा उनकी याद दिलाते रहेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT