झीरम कांड पर CM बघेल का बड़ा बयान
झीरम कांड पर CM बघेल का बड़ा बयान Raj Express
छत्तीसगढ़

झीरम कांड पर CM बघेल ने BJP से फिर पूछे सवाल, कहा- कोर्ट के आदेश पर भी NIA ने बयान क्यों नहीं लिया?

Deeksha Nandini

रायपुर, छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने झीरम घाटी हत्याकांड पर एक बार फिर भाजपा को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि कल मैने जो सवाल किया था, उस पर एक भी भाजपा नेता का बयान नहीं आया है। आज मेरा दूसरा सवाल है कि आत्मसमर्पण करने वाले गुडसा उसेंडी का बयान क्यों नहीं किया गया, जबकि एनआईए कोर्ट ने आदेश दिया था, आखिर किसके दबाव में एनआईए है।

सीएम बघेल ने ट्वीट कर साझा किये सवाल :

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि दूसरी बात गणपति और गुडसा उसेंडी दोनों नक्सलियों का पोस्ट है। किसी व्यक्ति का नाम नहीं है क्या गणपति ने आत्मसमर्पण किया है। उस व्यक्ति का नाम क्या है यदि आत्मसमर्पण किया है तो कहां पर किया है। आत्मसमर्पण किए हुए नक्सलियों को नक्सल नीति के तहत लाभ दिया गया है, या नहीं दिया गया है। आज मेरे ये 2 सवाल है। सीएम बघेल जने ट्वीट कर कहा- मैंने जो सवाल कल उठाए थे, उन पर किसी भाजपा नेता ने अब तक एक भी बयान नहीं दिया। अब आज मेरे 2 सवाल हैं:

❓गुडसा उसेंडी ने आत्मसमर्पण किया था, NIA कोर्ट ने आदेश दिया था कि उसका बयान लिया जाए। उसके बाद भी NIA ने बयान क्यों नहीं लिया?

❓गणपति और गुडसा उसेंडी नक्सलियों की पोस्ट है, नाम नहीं। क्या गणपति ने सरेंडर किया है? उस व्यक्ति का नाम क्या है? यदि किया है तो कहाँ सरेंडर किया है? क्या नक्सल नीति के तहत उसे लाभ दिया गया है या नहीं दिया गया है?

मुख्यमंत्री बघेल ने बताया कि नीति आयोग की बैठक मैं शामिल होऊँगा। प्रदेश के मुद्दे पर चर्चा होगी। बैठक रॉयल्टी, GST क्षतिपूर्ति जैसे तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी। जब योजनाओं में बराबर पैसा लिया जा रहा है, तो उन योजनाओं पर सिर्फ़ केंद्र का नाम क्यों सबको बराबर नाम होना चाहिए। संसद को हंगामे को लेकर कहा कि विधानसभा का शिलान्यास किए न कि उद्घाटन, उसमें विपक्ष भी शामिल हुआ था। यहां बातचीत करके तय हुआ, वहां तो पूछा नहीं गया। दिल्ली में दिक़्क़त है किसी से कुछ पूछना ही नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT