संत समागम समारोह में पहुंचे CM बघेल
संत समागम समारोह में पहुंचे CM बघेल Raj Express
छत्तीसगढ़

संत समागम समारोह में पहुंचे CM बघेल, कहा- सद्गुरू कबीर ने समाज को एकसूत्र में पिरोया

Deeksha Nandini

Sadguru Kabir Ashram Selud: छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल (CM Baghel) आज दुर्ग (Durg) जिले के पाटन विकासखण्ड के ग्राम सेलूद के सद्गुरू कबीर आश्रम (Sadguru Kabir Ashram) में आयोजित संत समागम में शामिल हुए। सीएम बघेल ने उपस्थित श्रद्धालुजन और संतों को सम्बोधित करते हुए सद्गुरू कबीर आश्रम में डोम (Dome) निर्माण की घोषणा की है। इस दौरान साहित्य वेदान्ताचार्य, संचालक छोटे महन्त के साथ अन्य जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण उपस्थित थे।

बड़ी संख्या में शामिल हुए लोग :

सीएम भूपेश बघेल ने संत समागम में सद्गुरू कबीर जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। कार्यक्रम स्थल में साहित्य वेदान्ताचार्य सुकृत साहेब शास्त्री, संचालक छोटे महन्त परमेश्वर दास साहेब, अध्यक्ष सन्त भूपत साहेब, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक अध्यक्ष राजेंद्र साहू, जिला पंचायत उपाध्यक्ष अशोक साहू, कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष अश्विनी साहू व अन्य जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण उपस्थित थे।

सीएम भूपेश बघेल का सम्बोधन :

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम में उपस्तिथ श्रद्धालुगण,संत महात्मा को सम्बोधित करते हुए कहा है कि संत कबीर ऐसे महान संत थे, जिन्होंने समाज में फैले सामाजिक आडम्बर व अंधविश्वास पर कड़ा प्रहार किया और समाज को जागरूक कर एकसूत्र में पिरोने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि 650 वर्ष बीतने के बाद भी उनकी वाणी आज भी प्रासंगिक है।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि सद्गुरू कबीर प्रेम के अनुरागी थे। वे जाति, धर्म से परे मानव से मानव को जोड़ने और उन्हें एकसूत्र में बांधने का काम किया। संत कबीर की वाणी, दोहों के माध्यम से अनंत काल तक समाज के पथ प्रदर्शन करते रहेगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार भी संतों के बताए मार्ग पर चल कर शिक्षा, स्वास्थ व संस्कृति आदि क्षेत्रों में कार्य कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT