अंतर्राज्यीय हाईटेक बस स्टैंड का किया लोकार्पण
अंतर्राज्यीय हाईटेक बस स्टैंड का किया लोकार्पण Raj Express
छत्तीसगढ़

CM बघेल वार्षिक अधिवेशन 2023 में हुए शामिल, अंतर्राज्यीय हाईटेक बस स्टैंड का किया लोकार्पण

Deeksha Nandini

कवर्धा, छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के तीन जिलों के दौरे पर थे। इस दौरान सीएम विभिन्न जिलों में आयोजित कई कार्यक्रम जैसे अखिल भारतीय हल्बा-हल्बी आदिवासी समाज के 83वें स्थापना दिवस समारोह इसके बाद कवर्धा में चंद्रनाहू कुर्मी क्षत्रिय समाज वार्षिक अधिवेशन मैहन शामिल हुए। इस दौरान सीएम ने से हाई टेक बस स्टैंड की सुविधा की सौगात दी है।

नए बस स्टैंड के शुरू होने से शहर में यातायात व्यवस्थ सुगम होगी। कवर्धा बस स्टैंड व दूसरे जिलों से आने-जाने वाली सैकड़ों बसों से कवर्धा के लोगों को राहत दिलाएगा। अंतरराज्यीय हाईटेक बस स्टैंड लगभग 10 एकड़ भूमि पर निर्माण किया गया है। इसकी क्षमता 120 बसों की है साथ ही 200 दो पहिया वाहन और 50 चार पहियों वाहन के लिए पार्किंग की व्यवस्था बनाई गई है।

83वें स्थापना दिवस एवं प्रतिभा सम्मान समारोह

अखिल भारतीय हल्बा-हल्बी आदिवासी समाज के 83वें स्थापना दिवस एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का मुख्यमंत्री ने शुभारंभ किया। माता दंतेश्वरी, छत्तीसगढ़ महतारी, महान क्रांतिकारी एवं आदिवासी जननायक बिरसा मुंडा और शहीद गैंदसिंह के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन किया। इसके बाद सीएम बघेल ने मंच पर अपना सम्बोधन देते हुए घोषणा की।

83वें स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री ने दी सौगात

  • अखिल भारतीय हल्बा-हल्बी आदिवासी समाज के 83वें स्थापना दिवस एवं प्रतिभा सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री ने घोषणा की

  • डौंडी और डौंडीलोहारा विकासखंड में देवगुड़ियों के निर्माण एवं जीर्णोद्धार के लिए एक करोड़ रुपये

  • शहीद गैंदसिंह के नाम पर होगा शासकीय महाविद्यालय मनचुआ का नामकरण

अंतर्राज्यीय हाईटेक बस स्टैंड :

मुख्यमंत्री ने कवर्धा में अंतर्राज्यीय हाईटेक बस स्टैंड का किया लोकार्पण।10 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित बस स्टैंड के शुभारंभ से कवर्धा समेत यूपी, महाराष्ट्र, तेलंगाना और मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों से आने-जाने वाले हजारों लोगों को सीधे तौर पर फायदा होगा। नए अंतरराज्यीय हाईटेक बस स्टैंड के शुभारंभ से शहर में होने वाले ट्रैफिक के दबाव में कमी आएगी। सैकड़ों बसों के बीच शहर के मुख्य मार्गों से गुजरने के कारण शहर के लोगों के साथ ही व्यापारियों को समस्या होती है। वहीं लंबी रूट की बसें बीच शहर तक नहीं जाने से धूल और शोर से भी निजात मिलेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT