CM बघेल ने मेधावी छात्रों को प्रशस्ति पत्र दिए
CM बघेल ने मेधावी छात्रों को प्रशस्ति पत्र दिए Raj Express
छत्तीसगढ़

CM बघेल ने मेधावी छात्रों को प्रशस्ति पत्र के साथ बांटे डेढ़ लाख रुपए, कहा- सफलता पर गर्व करें, घमण्ड नहीं

Deeksha Nandini

Swami Atmanand Meritorious Student Promotion Scheme: छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल ने शनिवार को मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र के साथ डेढ़ लाख रुपए की राशि का वितरण किया। इसके साथ ही सीएम बघेल ने बच्चों के साथ अपने बचपन के किस्से भी साझा किये। प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन मुख्यमंत्री निवास में किया गया। सीएम बघेल ने बच्चों को जीवन की सीख देते हुए कहा कि, सफलता से आपके व्यवहार में बदलाव नहीं आना चाहिए। सफलता पर गर्व करें, घमण्ड नहीं, विनम्र बनें।

आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि खुशी की बात है कि प्रावीण्य सूची में अधिकतर विद्यार्थी छत्तीसगढ़ के सुदूर अंचल के ग्रामीण परिवेश से है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेश में शिक्षा का वातावरण बनाया है। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी और हिन्दी माध्यम स्कूल प्रारंभ किए गए हैं। जिनकी गुणवत्ता इतनी अच्छी है कि आज बच्चे पहले स्वामी आत्मानंद स्कूल में प्रवेश लेना चाहते है बाद में निजी स्कूल में। राजधानी रायपुर के आर.डी. तिवारी स्कूल में बच्चों की दर्ज संख्या 56 थी।

इस स्कूल में स्वामी आत्मानंद स्कूल प्रारंभ करने के बाद अब यहां बच्चों की दर्ज संख्या बढ़कर लगभग 1000 हो गई है। प्रदेश में संचालित स्वामी आत्मानंद स्कूलों में सीटों की संख्या से कई गुना ज्यादा आवेदन प्रवेश के लिए मिल रहे है। हमारी सरकार ने स्कूल, छात्रावास-आश्रम का जीर्णोद्धार, स्कूल में कमरों और भवन का निर्माण कराने के लिए योजना बनाई है। इसके अलावा स्कूलों की पोताई प्राकृतिक पेंट से करने का फैसला लिया है।

10वीं के 48 और 12वीं के 30 बच्चे प्रावीण्य सूची में शामिल:

स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना के तहत छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की वर्ष 2023 की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले 78 छात्र-छात्राओं में से कक्षा 10वीं के 48 और कक्षा 12वीं के 30 छात्र-छात्राएं शामिल हैं। इस वर्ष स्वामी आत्मानंद विद्यालय के हाईस्कूल के 11 एवं हायर सेकेण्डरी के 8 विद्यार्थियों ने प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT