CM बघेल ने किया 'फुटबॉल ग्राउंड विथ रनिंग ट्रैक' का उद्घाटन
CM बघेल ने किया 'फुटबॉल ग्राउंड विथ रनिंग ट्रैक' का उद्घाटन Social Media
छत्तीसगढ़

CM बघेल ने किया छत्तीसगढ़ के 'फुटबॉल ग्राउंड विथ रनिंग ट्रैक' का उद्घाटन, खेला फुटबॉल

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। छत्तीसगढ़ का पहला फीफा अप्रूव्ड सिंथेटिक फुटबॉल ग्राउंड बस्तर में बनकर तैयार हो गया है। ऐसे में आज गुरुवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) बस्तर जिला पहुंचे, उन्होंने यहां छत्तीसगढ़ के पहले फीफा अप्रूव्ह सिंथेटिक फुटबॉल ग्राउंड विथ रनिंग ट्रेक का उद्घाटन किया है। प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम को फीफा ने अंतर्राष्ट्रीय मानक का प्रमाण पत्र जारी किया है। इस दौरान उन्होंने कई खेलों में भाग लिया।

सीएम ने किया 'फुटबॉल ग्राउंड विथ रनिंग ट्रैक' का उद्घाटन:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज जगदलपुर में "गोल" मारकर इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन फुटबॉल (फीफा) द्वारा मान्यता प्राप्त छत्तीसगढ़ के पहले फ़ुटबाल ग्राउंड विथ रनिंग ट्रैक का शुभारंभ किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने "प्रियदर्शिनी स्टेडियम" में 44 करोड़ 54 लाख से अधिक राशि के 19 विकास कार्यों का लोकार्पण व 11 करोड़ 88 लाख से अधिक राशि के 08 विकास कार्यों का किया शिलान्यास।

सीएम ने की बास्केटबॉल खिलाड़ियों से मुलाकात:

वहीं, खिलाड़ियों की हर जरूरत को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध छत्तीसगढ़ सरकार इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम जगदलपुर पहुंचकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यहां बास्केटबॉल खिलाड़ियों से मुलाकात की। भूपेश बघेल ने जगदलपुर के "इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम" में आये नन्हे खिलाड़ियों से हाथ मिलाते हुए कहा, "ये सभी मेरे नए दोस्त" हैं। इस दौरान सीएम अलग अंदाज में नजर आएं। उन्‍होंने खिलाड़ियों के साथ फुटबाल और बास्‍केटबाल खेला। वहीं गेट, सेट गो बोलते ही मुख्‍यमंत्री ने धावकों के साथ दौड़ भी लगाई।

टेनिस कोर्ट में सीएम का शानदार सर्विस शॉट देख हैरान हुए लोग:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम में खिलाड़ियों के साथ "लॉन टेनिस" खेला। टेनिस ग्राउंड में सुपर एनर्जेटिक दिखे मुख्यमंत्री ने कहा कि, "मैदान में सभी खेल खेलकर जाऊंगा।"

सीएम ने सभी खिलाड़ियों को दी शुभकामनाएं:

सीएम ने मीडिया से बातचीत करते हुए बस्तर के सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि, "बस्तर के राष्ट्रीय स्तर पर जाकर खेल तो खेलते ही थे। अब उनके खेल को बढ़ावा देते हुए जगदलपुर में सभी प्रकार के खेलों की सुविधा उपलब्ध कराई गईं, जिसमें बच्चे अपना हुनर को निखार पाएंगे। बस्तर के बच्चे अब राष्ट्रीय स्तर ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचे इसके अलावा वे ओलंपिक में भी अपना स्थान बनाएं और बस्तर का नाम ऊंचा करें।"

छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "आज बहुत सारे खेल मैदानों का लोकार्पण हुआ है, जिसमें सिंथेटिक ट्रैक अंतरराष्ट्रीय स्तर का है, यहां पर अंतरराष्ट्रीय खेल का आयोजन भी किया जा सकता है। यहां के खिलाड़ियों के लिए ये बड़ी सौगात है, अब बस्तर के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेले और ओलंपिक में जाएं।"

जानकारी के लिए बता दें कि, जगदलपुर में इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम कैंपस में एक साथ कई गेम्स के लिए ग्राउंड तैयार किया गया है। इस खेल परिसर में फुटबॉल, बास्केटबॉल, वेटलिफ्टिंग, रनिंग, चेस समेत अन्य खेल होंगे। सभी खेलों के लिए ट्रेनर्स भी बाहर से बुलाए जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT