जल मितान-युवा उद्यमिता का शुभारंभ कार्यक्रम
जल मितान-युवा उद्यमिता का शुभारंभ कार्यक्रम  Raj Express
छत्तीसगढ़

सीएम बघेल ने जल मितान-युवा उद्यमिता कार्यक्रम का किया शुभारंभ, मितान जैकेट पहन निकलवाई फोटो

Deeksha Nandini

Jal Mitan-Young Entrepreneur: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अपने निवास कार्यालय में जल-जीवन मिशन और यूनिसेफ के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में 'जल मितान-युवा उद्यमी' उद्यमिता कौशल विकास कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान कार्यक्रम में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रूद्रकुमार के साथ मुख्य सचिव अमिताभ जैन, डॉ एस भारतीदासन और आलोक कटियार समेत श्वेता पटनायक भी उपस्थित हैं।

युवा उद्यमियों को दिए टूल किट :

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गुरु रुद्रगुरु सहित अतिथियों द्वारा कार्यक्रम में 90 जल मितान एवं युवा उद्यमियों को टूल किट प्रदान किए। इस दौरान सीएम बघेल ने टूल किट में युवाओं को सुरक्षा जूता, हेलमेट आदि दिए गए। जल जीवन मिशन के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में पाइप लाइन द्वारा हर घर में जल आपूर्ति की विकसित की जा रही अधोसंरचना के स्थायी रखरखाव के लिए राज्य के युवाओं को कौशल विकास प्रशिक्षण देकर 'जल मितान' और 'युवा उद्यमी' के रूप में तैयार किया गया है।

युवा उद्यमियों को दिए टूल किट

21 दिनों तक दी आवासीय ट्रेनिंग :

सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि, जल जीवन मिशन के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में पाइप लाइन द्वारा हर घर में जल आपूर्ति की विकसित की जा रही अधोसंरचना के स्थायी रखरखाव के लिए राज्य के युवाओं को कौशल विकास प्रशिक्षण देकर 'जल मितान' और 'युवा उद्यमी' के रूप में तैयार किया गया है। जल जीवन मिशन एवं यूनिसेफ की भागीदारी से पेयजल आपूर्ति की निर्मित अधोसंरचना के स्थाई रखरखाव के लिए राज्य के 540 युवाओं तथा 90 युवा उद्यमियों को 21 दिनों की आवासीय ट्रेनिंग दी गई है। युवाओं को प्लंबिंग, इलेक्ट्रिकल, सोलर पैनल रिपेयरिंग, आर.ओ. रिपेयरिंग आदि की ट्रेनिंग दी गई है

जल मितान विभिन्न सेवाएं-

जल गुणवत्ता परीक्षण सर्विसेज, नल/पाइप फिटिंग रिपेयरिंग, आरो फिटिंग/रिपेयरिंग,इलेक्ट्रिकल फिटिंग /रिपेयरिंग , सोलर पैनल फिटिंग/रिपेयरिंग, पम्प आपरेटर सर्विस प्रदान करेंगे

कार्यक्रम में उपस्थित अतिथि

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT