मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर कार्यक्रम का शुभारंभ
मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर कार्यक्रम का शुभारंभ Social Media
छत्तीसगढ़

CM बघेल ने नवगठित जिला मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर कार्यक्रम का किया शुभारंभ, कही यह बात

Sudha Choubey

रायपुर, भारत। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने आज नवगठित जिला मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur) का शुभारंभ कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने यहां 2 नए जिलों का शुभारंभ किया। मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर छत्तीसगढ़ का 32वां जिला बन गया है। भूपेश बघेल ने बटन दबाकर कलेक्ट्रेट भवन का उद्घाटन किया।

बता दें कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज शुक्रवार को नवगठित "मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी- भरतपुर" जिले के पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद भूपेश बघेल ने मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले का शुभारंभ किया। इस मौके पर मनेंद्रगढ़वासी खुशी से झूम उठे और सीएम बघेल का ऐतिहासिक स्वागत किया। फूलों की बारिश सीएम बघेल पर की गई। वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पुलिस बैंड द्वारा जनरल सेल्यूट की धुन बजाकर सलामी दी गई।

कोरिया से अलग होकर बनाया गया जिला:

जानकारी के अनुसार, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर कोरिया जिले से अलग होकर तथा जांजगीर-चांपा से अलग होकर सक्ती जिला नयी प्रशासनिक इकाई के रूप में अस्तित्व में आ रहा है। बता दें, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर अब कोरिया जिले से अलग होकर और जांजगीर-चांपा से अलग होकर सक्ती नये प्रशासनिक इकाई के रूप में जाना जाएगा। मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के सुदूर वनांचल क्षेत्रों में और सक्ती में अभूतपूर्व हर्ष व्याप्त है। नया जिला अस्तित्व में आने से क्षेत्र में विकास की नयी धारा बहेगी, विकास की गति और तीव्र होगी।

नवीन जिला मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर सरगुजा संभाग के अंतर्गत होगा। जिले में कुल ग्रामों की संख्या 376 है। यहां 13 राजस्व निरीक्षक मण्डल तथा 87 पटवारी हल्का है।

सीएम बघेल ने कार्यक्रम को किया संबोधित:

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मनेन्द्रगढ़ में सभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री बघेल ने मंच से सभी लोगों को अनंत चतुर्दशी और नए जिले की बधाई दी। नवगठित मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले का शुभारंभ करने मनेंद्रगढ़ पहुँचे मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणाएं की।

  • चिरमिरी के 100 बिस्तर वाले अस्पताल को जिला अस्पताल बनाया जाएगा।

  • मनेन्द्रगढ़ के "सिद्ध बाबा मंदिर" को पर्यटन विभाग द्वारा विकसित किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT