सीएम बघेल ने किया जल प्रदाय योजना का भूमिपूजन
सीएम बघेल ने किया जल प्रदाय योजना का भूमिपूजन Social Media
छत्तीसगढ़

भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत माना कैम्प में सीएम बघेल ने किया जल प्रदाय योजना का भूमिपूजन

Sudha Choubey

रायपुर, छत्तीसगढ़। आज छत्तीसगढ़ के रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने प्रदेशव्यापी भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के माना कैम्प में जल प्रदाय योजना का भूमिपूजन किया। जल प्रदाय योजना के मूर्त रूप लेने से माना नगर पंचायत के हर घर में पानी पहुँचेगा। लगभग साढ़े 44 करोड़ रुपये की लागत से 27 माह में मूर्त रूप लेगी यह योजना, माना कैम्प के तीन हज़ार दो सौ घरों तक होगी जल आपूर्ति। 65 हज़ार मीटर पाइपलाइन के बिछने से क्षेत्रवासियों की भू-जल स्रोतों पर ख़त्म होगी निर्भरता।

बता दें कि, इस योजना से माना कैम्पवासियों की भू-जल स्रोतों पर निर्भरता ख़त्म होगी। योजना के लिए पानी की आपूर्ति नगर निगम रायपुर से होगी। सीएम बघेल ने इस दौरान माना कैम्प के नए महाविद्यालय का नाम प्रियदर्शनी इंदिरा गांधी महाविद्यालय करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने जल प्रदाय योजना का शुभारंभ करने के उपरांत नगरवासियों को इसके लिए बधाई दी। उन्होंने इस दौरान कहा कि, योजना के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित होगी और विशेष रूप से हमारी बहनों को इसका लाभ मिलेगा।

भूपेश बघेल ने कही यह बात:

इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, "सभी जानते हैं कि माना कैम्प को इंदिरा जी ने ही बसाया था और उनका स्नेह यहां के लोगों को मिला। माना कैम्प के लोगों का इंदिरा गांधी जी से भावनात्मक लगाव भी है।" मुख्यमंत्री ने यहां इंदिरा जी के नाम को स्मरणीय बनाये रखने के लिए नगरवासियों की मांग पर खुलने वाले नए महाविद्यालय का नाम प्रियदर्शनी इंदिरा गांधी महाविद्यालय करने की घोषणा की।

वहीं, भेंट मुलाकात अभियान के अंतर्गत रायपुर ग्रामीण विधानसभा के लालपुर स्थित शीतला माता मंदिर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने माता के दर्शन किए। उन्होंने माता शीतला और मंदिर परिसर में स्थित नागेश्वर महादेव की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-शांति, समृद्धि और खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा और नगर निगम रायपुर महापौर एजाज़ ढेबर भी उपस्थित रहे।

"माता कौशल्या विहार" के नाम से जाना जाएगा कमल विहार:

अब कमल विहार माता कौशल्या विहार" के नाम से जाना जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य में रामराज्य की परिकल्पनाओं को स्थापित करने की निरंतर कोशिशें हो रहीं हैं। भगवान राम हमारी लोक आस्था के केंद्र है। अब छत्तीसगढ़ सरकार ने रायपुर के कमल विहार आवासीय क्षेत्र को माता कौशल्या विहार नाम देने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसकी घोषणा आज भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात में की कई घोषणाएं:

  • कबीर नगर एवं सड्डू स्थित हाउसिंग बोर्ड की पुरानी कालोनियों की नालियों, सीवर लाइन, चेंबर आदि की मरम्मत व सुधार कार्य करवायेंगे।

  • बीरगांव में आईटीआई खोला जायेगा।

  • रायपुर नगर निगम के वार्ड 04 में नवनिर्मित शासकीय स्कूल गंगानगर भनपुरी का स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में उन्नयन किया जाएगा।

  • सरोरा के हाईस्कूल का हायर सेकेंडरी स्कूल में उन्नयन किया जाएगा।

  • शासकीय मीडिल स्कूल रावाभांठा एवं सोनडोंगरी को हाईस्कूल में उन्नयन किया जायेगा।

  • नगर पंचायत माना कैम्प के तालाब का गहरीकरण व सौंदर्यीकरण करवाया जायेगा।

  • कमल विहार का नामकरण कौशल्या विहार करने की घोषणा।

  • अमलीडीह के महाविद्यालय का नामकरण कौशल्या माता के नाम पर करने की घोषणा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT