CM भूपेश बघेल ने दिए गंगरेल डेम से तत्काल पानी छोड़ने के निर्देश
CM भूपेश बघेल ने दिए गंगरेल डेम से तत्काल पानी छोड़ने के निर्देश Social Media
छत्तीसगढ़

CM भूपेश बघेल ने दिए गंगरेल डेम से सिंचाई के लिए तत्काल पानी छोड़ने के निर्देश

Kavita Singh Rathore

रायपुर, छत्तीसगढ़। सभी राज्यों की बागडौर राज्य के मुख्यमंत्री के हाथ में होती है, वह जब चाहे तब राज्य के हित के लिए कोई भी निर्देश जारी कर सकता है। इसी कड़ी में पिछले कुछ समय में कई राज्यों के मुख्यमंत्री ने राज्य में कुछ न कुछ किया है। वहीं, अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कृषि एवं जल संसाधन मंत्री श्री रविंद्र चौबे की अनुशंसा तथा विधायक अभनपुर एवं धरसीवा सहित किसान संगठनों की मांग को मद्देनजर रखते हुए आदेश दिए है।

छत्तीसग CM भूपेश बघेल के सिंचाई के लिए डेम से पानी छोड़ने आदेश :

दरअसल, इन दिनों कई राज्यों में बहुत तेज बारिश हो रही है। कई राज्यों में नदिया नालिया उफान पर है। इन्हीं में छत्तीसगढ़ का नाम भी शामिल है। इसलिए, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे की सिफ़ारिश करने तथा विधायक अभनपुर एवं धरसीवा सहित किसान संगठनों की मांग को मद्देनजर रखते हुए गंगरेल डेम से सिंचाई के लिए तत्काल पानी छोड़ने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री के निर्देश के परिपालन में जल संसाधन विभाग द्वारा आज शुक्रवार 22 जुलाई को शाम के 4 बजे गंगरेल डेम से सिंचाई के लिए पानी छोड़ा गया।

प्रमुख अभियंता ने बताया :

प्रमुख अभियंता इंद्रजीत उईके ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, 'गंगरेल में पर्याप्त जलभराव है। गंगरेल बांध की नहर से रायपुर, आरंग , धरसींवा , बलोदा बाजार -भाटापारा ,लवन,पलारी और धमतरी क्षेत्र के किसानों को खरीफ फसलों की सिंचाई के लिए पानी मिलेगा।' बताते चलें, पानी का जल स्तर बढ़ जाने पर डेम के गेट खोल दिए जाते है और इस पानी का इस्तेमाल किसी कार्य हेतु किया जाता है। वहीं, आज शाम को 4 बजे छत्तीसगढ़ के गंगरेल डेम के गेट खोले गए और पानी छोड़ा गया। यह पानी सिंचाई के लिए छोड़ा गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT