छत्तीसगढ़ आरक्षण संशोधन बिल को लेकर CM भूपेश बघेल
छत्तीसगढ़ आरक्षण संशोधन बिल को लेकर CM भूपेश बघेल  Social Media
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ आरक्षण संशोधन बिल को लेकर CM भूपेश बघेल ने भाजपा पर साधा निशाना

Priyanka Sahu

छत्तीसगढ़, भारत। छत्तीसगढ़ में आरक्षण संशोधन विधेयक को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है और छत्तीसगढ़ विधानसभा से पारित दो आरक्षण संशोधन विधेयकों पर राजभवन और सरकार के बीच टकराव गहराता ही जा रहा है। इस बीच आज राज्‍य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर हेलीपैड पर पत्रकारों से चर्चा में अपना बयान दिया और विधेयक के राजभवन में अटक जाने के लिए भाजपा को जिम्मेदार बताया है।

भाजपा आरक्षण के विरोधी हैं :

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- राज्यपाल ने पहले कहा कि मैं तुरंत हस्ताक्षर करूंगी पर वो अब किंतु-परंतु कर रही हैं, इसका मतलब है कि वो चाहती थी मगर भाजपा वालों ने दबाव बना कर रखा है। वो (भाजपा) आरक्षण के विरोधी हैं। अजय चंद्राकर ने कहा कि मैं पार्टी से बंधा हुआ हूं नहीं तो मैं आरक्षण का विरोधी हूं। यही हाल भाजपा के हर नेता का है। किसी भी आरक्षण की बात हो, वो (भाजपा) देने के लिए तैयार नहीं है।

आरक्षण का बिल एक वर्ग के लिए नहीं होता, यह सभी वर्गों के लिए होता है। यह प्रावधान है जो भारत सरकार ने किया है, जो संविधान में है। मैंने अधिकारियों से बात की थी कि इसको अलग-अलग ला सकते हैं। उन्होंने कहा नहीं, यह तो एक ही साथ आएगा। उसके बाद बिल प्रस्तुत हुआ। अब क्यों हिला-हवाली हो रही है।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

भाजपा ने प्रदेश के लोगों का मजाक बनाकर रख दिया है :

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो टूक शब्दों में कह भी कहा कि, ''विधानसभा से सर्व सम्मति से एक्ट पारित हुआ है तो राजभवन में रोका नहीं जाना चाहिए। तत्काल इसको दिया जाना चाहिए। भाजपा ने प्रदेश के लोगों का मजाक बनाकर रख दिया है। राज्यपाल जब तक विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं करेंगी। जब तक वह हमें वापस नहीं मिलेगा हम काम कैसे करेंगे। इनके कई मुंह हैं। एक ने कहा, 70 दिन तक क्या करते रहे। दूसरा बोलता है कि इतनी जल्दी लाने की क्या जरूरत है। विधानसभा में आप धरमलाल कौशिक का, नेता प्रतिपक्ष का, डॉ. रमन सिंह का भाषण निकालकर देख लीजिए। अभी फिर वे उसी प्रकार की भाषा शुरू कर दिए हैं।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT