राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बोले CM साय
राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बोले CM साय RE
छत्तीसगढ़

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बोले CM साय, कहा- शिक्षित एवं आत्मनिर्भर बेटियां सशक्त भारत का आधार हैं

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • आज देशभर में मनाया जा रहा है राष्ट्रीय बालिका दिवस।

  • मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राष्ट्रीय बालिका दिवस पर दी शुभकामनाएं।

  • सीएम विष्णु देव साय ने कहा- शिक्षित एवं आत्मनिर्भर बेटियां सशक्त भारत का आधार हैं।

रायपुर, छत्तीसगढ़। हर साल 24 जनवरी का दिन भारत में राष्ट्रीय बालिका दिवस (National Girl Child Day) के रूप में मनाया जाता है। बालिकाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करके समाज में उन्हें विकास के लिए समान अवसर के साथ सम्मान दिलाने के मकसद से यह दिन मनाया जाता है। आज राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने प्रदेशवासियों को बधाई दी है।

विष्णु देव साय ने कही यह बात:

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि, "शिक्षित एवं आत्मनिर्भर बेटियां सशक्त भारत का आधार हैं।" भारत की बेटियों को 'राष्ट्रीय बालिका दिवस' के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।"

अरुण साव ने दी बधाई:

वहीं, छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने बधाई देते हुए कहा कि, "राष्ट्रीय बालिका दिवस की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। बेटियां हमारे सुनहरे भविष्य की नींव हैं। आइए हम सभी 'राष्ट्रीय बालिका दिवस' पर बेटियों की शिक्षा के अधिकार को और मजबूत बनाते हुए उन्हें शिक्षित एवं आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लें।"

दीपक बैज ने कही यह बात:

वहीं, छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि, "राष्ट्रीय बालिका दिवस" पर देश व प्रदेश की संपूर्ण मातृ शक्ति को मंगलमय, सुखद एवं समृद्ध जीवन की शुभकामनाएं। बेटियां हमारी गौरवशाली परंपरा, संस्कृति एवं संस्कार की वाहक हैं, उनके हित एवं भविष्य की रक्षा हेतु हम कृत संकल्पित हैं।"

कवासी लखमा ने कही यह बात:

वहीं, कवासी लखमा ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "आप सभी को राष्ट्रीय बालिका दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।आइए, इस अवसर पर हम सब बेटियों को सशक्त एवं शिक्षित बनाने का संकल्प लें।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT