छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना
छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना RE
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में मिले 12 नए मामले

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना।

  • छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में मिले 12 नए मामले।

  • अब छत्तीसगढ़ में एक्टिव केस की संख्या 31 हो गया है।

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। नए वैरिएंट जेएन-1 के खतरे के बीच कोरोना ने धीरे-धीरे लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 12 नए कोरोना मरीज मिले हैं, जिसमें सबसे ज्यादा मरीज दुर्ग जिले से मिले हैं। अब तक मिले मरीजों को मिलाकर प्रदेश में सक्रीय मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। प्रदेश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बीते दिन 28 दिसंबर की स्थिति में प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 0.28 प्रतिशत है। कल प्रदेश भर में 4255 सैंपलों की जांच में 12 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। प्रदेश के 06 जिलों से कोरोना संक्रमित पाए गए, तथा शेष जिलों में आज कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया। 28 दिसंबर को दुर्ग से 6, रायगढ़ से 2, राजनांदगांव, जांजगीर एवं बस्तर से 01-01 कोरोना संक्रमित पाए गए तथा शेष जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है।

जानकारी के अनुसार, राजनांदगांव से एक, रायपुर से एक, रायगढ़ से दो, जांजगीर-चांपा से एक और बस्तर से एक मरीज की पहचान हुई है। दुर्ग जिले में सबसे ज्यादा सक्रिय मरीज 11 तथा रायपुर में सात हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि, कोरोना से निपटने के लिए अस्पतालों को दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं। स्वास्थ्य संस्थान संचालकों को सर्दी-खांसी और बुखार से पीड़त मरीजों की कोरोना जांच के निर्देश दिए गए हैं। लोगों को भी सावधानी बरतने की जरूरत है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT