दंतेवाड़ा में 8 लाख का इनामी नक्सली मुठभेड़ में ढेर
दंतेवाड़ा में 8 लाख का इनामी नक्सली मुठभेड़ में ढेर RE
छत्तीसगढ़

Dantewada News: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में 8 लाख का इनामी नक्सली मुठभेड़ में ढेर

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से बड़ी खबर सामने आई है।

  • छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में 8 लाख का इनामी नक्सली मुठभेड़ में ढेर।

  • घटनास्थल से हथियार भी किया गया बरामद।

दंतेवाड़ा, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से बड़ी खबर सामने आई है। बता दें छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में डीआरजी, बस्तर फाइटर्स और सीआरपीएफ के जवानों के द्वारा सयुंक्त रूप से चलाए जा रहे एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आठ लाख रुपये के एक इनामी नक्सली को मुठभेड़ में मार गिराया। इसकी जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आज गुरुवार को दी।

बता दें कि, मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की पहचान हार्डकोर नक्सली चंद्रन्ना उर्फ सत्यम के रूप में की गई है। वो नक्सली संगठन के जगरगुंडा एरिया कमेटी में लंबे समय से सक्रिय था। पुलिस ने घटनास्थल से नक्सलियों के हथियार समेत विस्फोटक सामान भी बरामद किया है। इसके साथ ही लगातार इलाके में सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, यह मुठभेड़ दंतेवाड़ा-सुकमा जिले की सीमा पर गोंडपल्ली, पारलगट्टा और बड़ेपल्ली गांवों के बीच एक जंगली पहाड़ी पर हुई। यह मुठभेड़ तब हुई जब सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक गौरव राय ने बताया कि, इंटर-डिस्ट्रिक्ट बॉर्डर पर नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर ऑपरेशन शुरू किया गया था। उन्होंने बताया कि, गोलीबारी रुकने के बाद घटनास्थल से एक नक्सली का शव बरामद किया गया। नक्सली की पहचान चंद्रन्ना उर्फ सत्यम के रूप में हुई है। इसके साथ ही उसके पास से एक देशी पिस्तौल, चार जिंदा कारतूस और अन्य माओवादी-संबंधित सामग्री भी बरामद की गई है।

उन्होंने बताया कि, लगभग 50 वर्षीय चंद्रन्ना सुकमा के गोलापल्ली क्षेत्र के रहने वाला था। वह 30 सालों से ज्यादा समय प्रतिबंधित संगठन में सक्रिय था। चंद्रन्ना नक्सली हिंसा के कई मामलों में शामिल था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT