युवती ने PM मोदी और सोनू सूद से मांगी मदद
युवती ने PM मोदी और सोनू सूद से मांगी मदद Raj Express
छत्तीसगढ़

बेटी की कराई जबरन दूसरी शादी, युवती ने PM मोदी और सोनू सूद से मांगी मदद, रेस्क्यू कर पहुंचाया सखी सेंटर

Deeksha Nandini

कांकेर, छत्तीसगढ़। प्रदेश के कांकेर जिले में एक युवती ने पीएम मोदी और एक्टर सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई है। युवती की जबरन दूसरी शादी कराई गई है। सोशल मीडिया पर एक युवती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एक्टर सोनू सूद को ट्वीट करके खुद को बचाने के लिए मदद मांगी है। तान्या शर्मा नाम से युवती का ट्विटर अकाउंट है। उसने अपने ट्विटर पेज पर लिखा- मैं पढ़ना चाहती हूं, मेरे सपने टूट गए, जबरदस्ती मेरी शादी करा दी गई। मैं जीना चाहती हूं... मुझे बचा लीजिए। इसके बाद युवती की तलाश कर उसे सखी सेंटर पहुंचाया गया।

यह है मामला :

युवती के अनुसार उसे पिछले पांच माह से उसका परिवार राजस्थान और गुजरात के अलग अलग शहरों में कैद करके रखा। उसके पास न तो मोबाइल है, और न ही उसे किसी से बात करने दिया जाता है। दबाव डालकर पहले राजस्थान में ही एक युवक से सगाई करा दी गई थी लेकिन वह अपराधी प्रवृत्ति का निकला। इसके बाद अप्रैल में किसी रिश्तेदार के माध्यम से जानकारी होने पर रायपुर लाया गया। यहां अंतागढ़ के जितेंद्र के परिवार ने लड़की को बहू बनाने के लिए राजी हो गए। तो युवती के पिता ने 1 मई को में शादी करा दी। इसके बाद युवती अंतागढ़ में कैद हो गई। यहां भी उसे प्रताड़ित किया गया।

दूसरे से फ़ोन मांगकर की प्रताड़ना की शिकायत :

दो दिन पहले रायपुर में इलाज के लिए ले जाने के दौरान वहीं अस्पताल से एक अपरिचित से युवती ने मोबाइल मांगकर अपने पहले पति के नंबर पर मैसेज भेजकर ट्विटर में प्रताड़ना की शिकायत कर दी। इसके बाद पूरा मामला सामने आया है। कांकेर लाने के बाद रविवार को उसे वापस ले जाने अंतागढ़ निवासी उसका दूसरा पति पहुंचा लेकिन युवती ने उसके साथ जाने से इनकार कर दिया।

पहुंचाया सखी सेंटर :

ट्वीट पर शिकायत के बाद महिला और बच्चियों के खिलाफ होने वाली प्रताड़ना को रोकने का काम करने वाली टीम ने जब इसकी पड़ताल की तो पता चला यह मामला कांकेर जिले के अंतागढ़ का है। ट्वीट करने वाली युवती तान्या शर्मा का ही नाम तरुणा शर्मा है। इसके बाद टीम ने कांकेर की सखी वन स्टाॅप सेंटर और अंतागढ़ पुलिस को पूरी जानकारी दी। जिसके बाद शनिवार को अंतागढ़ पुलिस नवविवाहिता के घर पहुंची और उसे वहां से सुरक्षित निकाला। तो फिर एक और खुलासा हुआ, जिसमें पता चला कि, अंतागढ़ का परिवार जिस युवती को बहू बनाकर अपने घर लाया है। वह पहले से शादीशुदा है। फिलहाल उसे कांकेर के सखी सेंटर में रखा गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT