Cyclone Mocha के आने से छत्तीसगढ़ में होगी तेज बारिश
Cyclone Mocha के आने से छत्तीसगढ़ में होगी तेज बारिश Raj Express
छत्तीसगढ़

Cyclone Mocha के आने से छत्तीसगढ़ में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Deeksha Nandini

Cyclone Mocha: बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में चक्रवाती तूफान ‘मोचा’ का असर आगामी दिनों में तेज होने की संभावना है, जिसका असर पड़ोसी सहित देश के कई राज्यों में देखने को मिलेगा। मौसम विभाग (Meteorological Department) ने ‘मोचा’ के चलते देश के कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। इन राज्यों में छत्तीसगढ़ भी शामिल हैं। मौसम विभाग ने 8 मई से 12 मई तक तेज बारिश की संभावना जताई है।

छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में दिखेगा असर :

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, आज तमिलनाडु और दक्षिण कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना। पश्चिमी हिमालय, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में भी हिमपात और पंजाब, हरियाणा, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण छत्तीसगढ़ और मध्य महाराष्ट्र में एक या दो दिन मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश के साथ दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी हल्की बारिश की संभावना है। इसके अलावा हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर धूल भरी आँधी संभव है।

मौसम विभाग ने दी चेतावनी

IMD के महानिदेशक ने बताया कि 8 मई तक बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में ऊपर की ओर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। 9 मई के आसपास ये दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर अधिक दबाव में बदल सकता है। यह आगे चलकर यह चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा जो लगभग उत्तर की ओर मध्य बंगाल की खाड़ी की तरफ बढ़ेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT