ED की काईवाई
ED की काईवाई Raj Express
छत्तीसगढ़

ED की काईवाई: हवाला कारोबारी और शराब ट्रांसपोर्टर के ठिकानों पर छापेमारी

Deeksha Nandini

CG BREAKING: हवाला कारोबारी रवि बजाज और ट्रांसपोर्टर अरविंद सिंह के ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा है। अवैध उगाही की रकम हवाला के ज़रिए बाहर भेजने के शक में ईडी की सुबह से छापेमारी जारी है। ईडी सूत्रों का दावा है कि अरबों के लेन देन का खुलासा हो सकता है साथ ही शराब ट्रांसपोर्टर अरविंद सिंह से भी ईडी की कड़ी पूछताछ जारी है।

ईडी की टीम ने इसके पहले 31 मार्च को छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में करीब 18 लोगों के 26 ठिकानों पर छापेमारी की थी। जिसमे बड़े शराब कारोबारियों अमोलक सिंह भाटिया, पप्पू भाटिया, अनवर ढेबर, विनोद बिहारी, सौरभ केडिया, मनजीत चावला सहित अन्य लोगों के ठिकानों के अलावा आबकारी विभाग के अधिकारी एपी त्रिपाठी, एडीओ जनार्दन कौरव के ठिकानों पर भी छापा मारा था।

ED की काईवाई

ईडी ने छत्तीसगढ़ में दो हजार करोड़ के शराब घोटाले का पर्दाफाश करने दावा किया है। इस मामले में ईडी ने रायपुर नगर निगम के महापौर के एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर को शनिवार को गिरफ्तार किया था। अनवर को चार दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

बीते दिन सोमवार को अनवर ढेबर से पूछताछ करने के लिए ईडी के डिप्टी डायरेक्टर स्तर के दो अधिकारी दिल्ली से रायपुर पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने अनवर से करीब छह घंटे पूछताछ की। ईडी के सूत्रों की मानें तो अनवर से शराब की बिक्री, मैनपावर सप्लाई से लेकर अन्य विषयों को लेकर पूछताछ हुई है। ईडी मंगलवार को अनवर को कोर्ट में पेश करेगी।

महापौर का ईडी को पत्र

इस बीच ईडी की पूछताछ का सामना कर रहे रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने ईडी के अपर निदेशक अभिषेक गोयल को पत्र लिखा है। ढेबर ने कहा कि दो मई को ईडी कार्यालय में मुझसे दोपहर 12 बजे से रात एक बजे तक पूछताछ की गई। मैं महापौर जैसे संवैधानिक पद पर हूं। जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरी जनता के प्रति भी जिम्मेदारी है। ऐसे में जो कार्यालयीन कार्रवाई है, उसे तत्काल पूरा किया जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT