कोरबा, धमतरी और अंबिकापुर ED का छापा
कोरबा, धमतरी और अंबिकापुर ED का छापा  Raj Express
छत्तीसगढ़

Breaking News : ED ने कोरबा, धमतरी और अंबिकापुर के व्यापारियों के ठिकानों पर मारा छापा

Deeksha Nandini

हाईलाइट्स

  • छत्तीसगढ़ के तीन जिलों में ED का छापा।

  • ईडी की कार्रवाई से व्यापारियों में मचा हड़कंप।

  • ED ने बीजापुर जिला प्रशासन को पत्र लिखकर डीएफएफ फंड का ब्यौरा मांगा।

ED Raids in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) सक्रिय हो गया है। गुरूवार को अलसुबह कोरबा के साथ धमतरी और अंबिकापुर में व्यापारियों के ठिकानों पर पहुंची है। ईडी की कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मच गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय की छह सदस्यों की टीम कोरबा में सीतामढ़ी निवासी पान गुटखा के थोक व्यापारी शिव अग्रवाल के साथ सीतामणी मार्ग स्थित एक और व्यापारी रूढ़मल अग्रवाल के घर पहुंची। टीम की दबिश के दौरान सशस्त्र बल के जवान घर के बाहर निगरानी कर रहे हैं।

वहीं धमतरी में भी ईडी के दो व्यापारियों के ठिकानों पर छापा मारे जाने की जानकारी सामने आई है। इनमें से एक राइस मिलर बताया जा रहा है, और दूसरा ठेकेदार। इसके साथ-साथ ईडी के अंबिकापुर में भी व्यापारियों के ठिकानों पर छापा मारने की खबर सामने आ रही है। ऐसा बताया जा रहा है जिन कारोबारियों के घर जांच चल रही है वे आईएएस रानू साहू के करीबी हैं। रायपुर के कचना इलाके में स्वर्णभूमि स्थित रोहित अग्रवाल के घर जांच जारी है।

बीजापुर जिला प्रशासन से मांगी जानकारी

कोरबा, अंबिकापुर और धमतरी में छापामारी की कार्रवाई के बीच प्रवर्तन निदेशालय ने बीजापुर जिला प्रशासन को पत्र लिखकर डीएफएफ फंड का ब्यौरा मांगा है। जिला प्रशासन को 2016 से अब तक खर्च किए गए DMF फंड का हिसाब देना होगा।

इससे पहले छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में आयकर विभाग की टीम ने आय से अधिक संपत्ति, टैक्स चोरी समेत मनीलॉड्रिंग की शिकायत पर टीम कार्रवाई करने पहुंची थी। बिलासपुर के सत्या पॉवर के कार्यालय, निवास और फैक्ट्री में एक साथ रेड मारी थी। इसके अलावा रायपुर के वंदना ग्लोबल ग्रुप के ठिकानों पर भी आईटी ने दबिश दी थी, और सभी दस्तावेजों की जांच की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT