अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे कर्मचारी
अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे कर्मचारी Raj Express
छत्तीसगढ़

Employees Strike: नियमितीकरण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे कर्मचारी

Deeksha Nandini

हाईलाइट्स

  • छत्तीसगढ़ के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर।

  • निक वेतनभोगी कर्मचारी संघ नियमितीकरण की कर रहा मांग।

  • इससे पहले भी की हड़ताल, जिसपर सरकार दिया था आश्वासन।

Chhattisgarh Daily Wage Workers on Indefinite Strike: छत्तीसगढ़ के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी लंबे समय से नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं। अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए दैनिक वेतनभोगी संघ के लोग समय-समय पर प्रदर्शन भी कर रहे हैं लेकिन फिर भी उनकी मांगे पूरी नहीं हुई है। जिसको लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलकर कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की हड़ताल से विभागों का कामकाज प्रभावित हो रहा है।

कवर्धा के राजीव गांधी पार्क में जिले भर के सभी दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी रोजाना जुट रहे है। अपने अधिकारों के लिए सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने की कोशिश कर रहे है। आंदोलनरत कर्मचारियों की माने तो चुनाव पूर्व वर्तमान सरकार ने उन्हें नियमित करने का आश्वासन दिया था लेकिन अब फिर चुनाव आ गया और अभी भी उनके नियमितीकरण की ओर सरकार ध्यान नहीं दे रही है।

इससे पहले भी कर्मचारियों द्वारा आंदोलन किया गया। जिसपर सरकार ने जल्द मांग पूरी करने का आश्वासन दिया था। कर्मचारियों का कहना है कि, जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होगी, तब तक अपना काम बंद रखेंगे।

सफाई कर्मचरियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल

छत्तीसगढ़ में स्कूल के सफाई कर्मचारी 9 अगस्त से अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर हड़ताल करेंगे। इस दौरान सरकारी स्कूलों में किसी भी प्रकार की साफ- सफाई नहीं की जायेगी। यदि सफाई कर्मियों की मांग 15 अगस्त तक पूरी नहीं होती तो यह हड़ताल अनिश्चितकालीन तक चलेगी।

यह भी पढ़े।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT