पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़
पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ Social Media
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5 नक्सली घायल 4 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

Deeksha Nandini

Sukma Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में करीब 5 नक्सली घायल हुए हैं, वहीं 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। अभी पुलिस की सर्चिंग जारी है। इसकी पुष्टि सुकमा एसपी ने की है। मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सली नेशनल हाईवे 30 में उत्पात मचाने के फिराक में थे। सूचना मिलते ही जवानों ने सर्चिंग अभियान चलाया। इस दौरान कोत्तालेंड्रा के जंगल में हुई मुठभेड़ में 4 चार नक्सलियों को पकड़ने में सफलता मिली। वहीं पांच नक्सली घायल हुए हैं।

नक्सलियों की कोंटा एरिया कमेटी की टीम:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुरुवार को सूचना मिली कि ग्राम कोत्तालेंड्रा जंगल के पास नक्सलियों की कोंटा एरिया कमेटी की टीम मौजूद हैं। सूचना के आधार पर थाना प्रभारी एर्राबोर निरीक्षक वीरेन्द्र सिंह व थाना प्रभारी कोंटा निरीक्षक शिवानंद सिंह के नेतृत्व में दोनो थानों और डीआरजी के बल को कोत्तालेंड्रा के जंगलों में सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था।

अभी तलाशी अभियान जारी हैं :

बताया जा रहा हैं कि, अभियान के दौरान लगभग 11.30 बजे कोत्तालेंड्रा के जंगल में नक्सलियों की कोंटा एरिया कमेटी की टीम के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में नक्सलियों परास्त हो गए और वे जंगल-झाड़ी का आड़ लेकर भाग गए। इस दौरान घटना स्थल पर सुरक्षा बलों को 4 नक्सलियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई है। इसके अलावा 4-5 नक्सलियों के घायल होने की संभावना है, जिन्हें उनके साथी अपने साथ लेकर भाग गए। अभी घटना स्थल की सर्चिंग जारी है।

बता दें इससे पहले बीते दिन मंगलवार को भी छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित जिले बीजापुर के थाना गंगालूर क्षेत्र पास कोरचोली और तोड़का के बीच के जंगलों में सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में पुलिस ने एक महिला नक्‍सली को ढेर कर दिया था। इसके अलावा तलाशी अभियान के जरिये 12 बोर की राइफल के बरामद की थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT