सुकमा में सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़
सुकमा में सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ RE
छत्तीसगढ़

UPDATE News : जंगलों में सर्चिंग तेज, हमला करने वाले नक्सलियों की तलाश

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से बड़ी खबर आई सामने।

  • सुकमा में सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़।

  • मुठभेड़ में 4 जवान हुए घायल।

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार को नक्सलियों और जवानों के बीच मूठभीद हो गई है। इसमें 3 जवान शहीद हुए और 14 हो गए है। हमलावरों को खोजने के लिए सुरक्षा बालों ने जंगलों में सर्चिंग तेज कर दी है। वहीं घायल जवानों को इलाज के लिए एयर लिफ्ट किया गया है। सुकमा और बीजापुर की सीमावर्ती क्षेत्र टेकलगुड़ेम गांव में नए सुरक्षा कैंप स्थापित करने के बाद गस्त पर निकले थे।

जानकारी के अनुसार, कैंप स्थापना के बाद जोनागुड़ा-अलीगुड़ा क्षेत्र में गस्त पर निकली कोबरा/एसटीएफ/डीआरजी बल के जवानों पर माओवादियों ने फायरिंग की। सुरक्षा बल ने भी माओवादियों के फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देते हुए जवाबी कार्यवाही की। सुरक्षा बल के बढ़ते दबाव को देखकर माओवादी जंगल का आड़ लेकर भाग गए। पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि, घायल जवानों की स्थिति खतरे से बाहर है और इलाज के लिए उन्‍हें रायपुर भेजा जा रहा है।

बस्तर के आईजी पी सुंदरराज ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि, बीजापुर-सुकमा सीमा पर जोनागुड़ा और अलीगुड़ा के पास नक्सलियों के साथ गोलीबारी में चार जवान घायल हो गए। यह वही जगह है, जहां 2021 में 23 जवानों की जान गई थी। बताया गया कि, नक्सलियों ने पुलिस कैंप पर हमला किया है। गोलीबारी में पुलिस ने चार क़े घायल होने की पुष्टि की। वहीं, सूत्रों की माने तो 10 जवान घायल हुए हैं इनमें से एक गंभीर है। घायल जवानों को चॉपर से जगदलपुर रेफर किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT