जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़
जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़  RE
छत्तीसगढ़

दंतेवाड़ा-बीजापुर जंगल में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, कई माओवादी घायल

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ दंतेवाड़ा-बीजापुर बॉर्डर से बड़ी खबर आई सामने।

  • दंतेवाड़ा-बीजापुर जंगल में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़।

  • कई माओवादियों के घायल होने की खबर आई सामने।

दंतेवाड़ा, छत्तीसगढ़। दंतेवाड़ा-बीजापुर के सरहदी क्षेत्र पीडिया हितवार के जंगल में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। बताया जा रहा है कि, जवानों ने नक्सलियों के कंपनी नंबर-2 के बड़े कैडर्स को घेर रखा है। इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की खबर है। साथ ही भारी मात्रा में नक्सल सामग्री को जब्त करने का दावा पुलिस कर रही है। दुर्गम इलाका होने के चलते अधिकारियों के पास भी अभी स्पष्ट जानकारी नहीं है।

पुलिस अधीक्षक गौरव राय ने बताया कि, पश्चिम बस्तर डिविजन के माओवादियों से मुठभेड़ हुई है। माओवादियों के कैंप को ध्वस्त किया गया है। भारी मात्रा में नक्सल सामग्री और माओवादियों के घायल होने की सूचना है। बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले के फोर्स की संयुक्त कार्रवाई है। फोर्स के नेटवर्क में आने के बाद मुठभेड़ की सही स्थिति की जानकारी मिलेगी। सूत्र बताते हैं कि, एनकाउंटर पीडिया और हितावर के जंगलों में हो रहा है। गोलीबारी उस वक्त शुरू हुई जब जवान गंगालूर थाना इलाके में सर्चिंग कर रहे थे।

गौरतलब है कि, छत्तीसगढ़ में नक्सली घटनाएं अब जोर पकड़ रही हैं। दरअसल, नक्सलियों को हटाने के लिए सुरक्षाबल लगातार उनके इलाकों में कैंप स्थापित कर रहे हैं। वे लगातार घटनाएं कर पुलिस और सरकार पर दबाव बना रहे हैं। वे लगातार घटनाएं कर पुलिस और सरकार पर दबाव बना रहे हैं। दो दिन पहले ही नक्सलियों ने बीजापुर के सुदूर इलाके दरभा जैगूर में छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स (CAF) के जवान की दर्दनाक हत्या कर दी थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT