किसान आंदोलन को लेकर भूपेश बघेल ने केंद्र पर साधा निशाना
किसान आंदोलन को लेकर भूपेश बघेल ने केंद्र पर साधा निशाना RE
छत्तीसगढ़

Farmers Protest: किसान आंदोलन को लेकर भूपेश बघेल ने केंद्र पर साधा निशाना, कही यह बात

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • किसान आंदोलन को लेकर भूपेश बघेल ने केंद्र पर साधा निशाना।

  • भूपेश बघेल ने कहा- 3100 रुपये धान की कीमत दिए जाने की मांग।

Farmers Protest: छत्तीगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज सोनिया गांधी के नामांकन में शामिल होने के लिए दिल्ली दौरे पहुंचे हैं। इससे पहले भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है। इसके साथ ही उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, आज दिल्ली जा रहा हूं और आज हिमाचल भी जाऊंगा। कल राज्यसभा सदस्य के नामांकन में भी रहूंगा।

भूपेश बघेल ने जारी किया बयान:

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता भूपेश बघेल की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। छत्तीसगढ़ के पूर्व CM और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने कहा कि, "जब छत्तीसगढ़ में 3100 रुपए की कीमत दी जा सकती है तो देश के किसानों को MSP की गारंटी क्यों नहीं मिलनी चाहिए। इसके लिए आंदोलन की जरूरत क्यों पड़ रही है। यदि किसान आंदोलन कर रहे हैं, तो इसका पूरा समर्थन हम करेंगे। देश के किसानों को धान की कीमत 3100 मिलनी चाहिए। कल राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे ने घोषणा की है कि और भी बाकी सभी उत्पादों की हम MSP पर खरीदी करेंगे।"

बता दें कि, किसान संगठन मंगलवार को दिल्ली कूच करने के लिए पंजाब से निकले थे, लेकिन अंबाला के शंभू बॉर्डर पर उन्हें रोक लिया गया। उनपर आंसू गैस के गोले छोड़े गए और कई किसानों को गिरफ्तार भी किया गया, जिसको लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस किसानों के प्रदर्शन को लेकर बीजेपी को लगातार घेर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT