बालोद में दो भालुओं के बीच हुए भिड़ंत में मादा भालू की मौत
बालोद में दो भालुओं के बीच हुए भिड़ंत में मादा भालू की मौत Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

बालोद में दो भालुओं के बीच हुए भिड़ंत में मादा भालू की मौत, किया गया अंतिम संस्कार

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के बालोद जिले से बड़ी खबर आई सामने

  • बालोद में दो भालुओं के बीच हुए भिड़ंत में मादा भालू की हुई मौत

  • पोस्टमार्टम के बाद किया गया अंतिम संस्कार

  • ग्राम नर्रा से लगे जंगल में मिला एक मादा भालू का शव

  • वन एवं वेटनरी विभाग के अधिकारी-कर्मचारी रहे मौजूद

बालोद, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में दो भालुओं के बीच हुए खूनी संघर्ष देखने को मिला, जिसमें मादा भालू की मौत हो गई है। वन विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, ग्राम नर्रा से लगे जंगल में एक मादा भालू का शव मिला है। मादा भालू के शव को देखने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने आशंका जताई है कि, नर और मादा भालू के बीच भीषण लड़ाई हुई। इस लड़ाई में मादा भालू की मौत हो गई।

वन अधिकारियों ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि, मृत मादा भालू की उम्र लगभग सवा वर्ष बताई जा रही है। वन विभाग द्वारा करहीभदर वन डिपो में उसका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान वन एवं वेटनरी विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहें।

पोस्टमार्टम के बाद किया गया अंतिम संस्कार:

जानकारी के मुताबिक, बालोद वन परिक्षेत्र के ग्राम नर्रा के जंगल में एक नर और एक मादा भालू के बीच झगड़ा हुआ। जिससे मादा भालू जो कि सवा साल की थी, वह गंभीर रूप से घायल हो गई और उसकी मौत हो गई। जिसकी सूचना वन अमले को मिलते ही मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची और मृत मादा भालू को करहीभदर के डिपो लाया गया। जिसके बाद वेटनरी विभाग द्वारा पोस्टमार्टम कर उसका अंतिम संस्कार किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT