कांग्रेस प्रमुख अजीत जोगी की तबियत में कोई सुधार नहीं
कांग्रेस प्रमुख अजीत जोगी की तबियत में कोई सुधार नहीं Syed Dabeer-RE
छत्तीसगढ़

पूर्व मुख्यमंत्री जोगी की हालत चिंताजनक, अभी भी कोई सुधार नहीं

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। कोरोना संकटकाल के बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता कांग्रेस प्रमुख अजीत जोगी की तबियत शनिवार की सुबह अचानक बिगड़ गई और अब तक तबियत में कोई सुधार नहीं हुआ है, उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया-

अस्पताल के निदेशक डा.सुनील खेमका ने आज जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया कि जोगी की स्थिति अत्यन्त गंभीर बनी हुई है। अस्पताल के विभिन्न स्पेशलिटी के 8 डाक्टरों की टीम द्वारा उनका उपचार किया जा रहा है। फिलहाल उनका हृदय सामान्य है और दवाओं से ब्लड प्रेशर भी नियंत्रित है, लेकिन कल रेस्पिरेटरी अटैक होने के बाद उनके मस्तिष्क में आक्सीजन नहीं पहुंचने के कारण दिमाग को संभावित नुकसान पहुंचा है।

दिल का दौरा पड़ने के बाद से हैं भर्ती

मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि अभी की स्थिति में जोगी कोमा में हैं और उन्हें वेंटीलेटर से सांस दी जा रही है। उन्होंने कहा कि अगले 48 घंटों में समझ में आयेगा कि उनका शरीर दवाओं को कैसा रिस्पांस दे रहा है। ज्ञातव्य हैं कि जोगी कल अपने आवासीय परिसर में व्हील चेयर से टहलते समय इमली खा रहे थे। उसका बीज सांस की नली में पहुंच गया। इसके बाद वह बेहोश हो गए इसी दौरान उन्हें हार्ट अटैक भी आया, गंभीर स्थिति में उन्हे तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। आपको बताते चलें कि जोगी इस समय राज्य की मरवाही सीट से विधायक हैं।

CM भूपेश बघेल ने किया ट्वीट

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी जी के स्वास्थ्य के बारे में उनके सुपुत्र अमित जोगी जी से फोन पर बात हुई। मैंने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। सीएम ने जोगी को आश्वस्त किया कि अजीत जोगी के स्वास्थ्य के संबंध में राज्य सरकार द्वारा हर संभव पहल की जाएगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT