थाने का घेराव करने पहुंचे गुस्साएं लोग
थाने का घेराव करने पहुंचे गुस्साएं लोग RE- Raipur
छत्तीसगढ़

Gariaband Bandh: लव जिहाद और धर्मांतरण के विरोध में गरियाबंद आज बंद, थाने का घेराव करने पहुंचे गुस्साएं लोग

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स :

  • हिंदू संगठनों ने आज गरियाबंद में बंद का आव्हान किया।

  • गांव की युवती के अपहरण कर धर्मांतरण पर भड़के ग्रामीण ।

  • पुलिस थाने का किया घेराव।

  • कल भी बंद का किया आव्हान।

Gariaband Bandh : छत्तीसगढ़ में लव जिहाद और धर्मांतरण के मामले लगातार सामने आ रहे है। धीरे- धीरे यह छत्तीसगढ़ में पैर पसार रहा है। ऐसे गुस्साए लोगों ने मंगलवार को गरियाबंद थाने का घेराव किया है। पूरा गांव एक साथ आकर थाने के सामने नारेबाजी कर रहा है। गरियाबंद जिले में सर्व समाज एवं हिंदू संगठनों ने आज बंद का आह्वान किया है। बजरंग दल और विश्‍व हिंदू परिषद के साथ स्‍थानीय व्‍यापारियों ने नगर बंद का समर्थन किया है।

गरियाबंद बंद के आव्हान की वजह :

दरअसल, यह मामला छत्तीसगढ़ के गरियाबंद के ग्राम रसेला का है। खबरों के अनुसार पांच जुलाई की ग्राम रसेला की एक युवती को एक विशेष समुदाय के युवक द्वारा बहला-फुसलाकर अगवा कर लिया था। जिसके धर्मांतरण को लेकर भी कानाफ़ूसी हो रही हैं। बीते 6 जुलाई को छुरा थाना में युवती के स्‍वजनों ने अपहरण का मामला दर्ज कराया था। मामले में अपराध दर्ज होने के चार दिन बीत जाने के बाद भी आरोपित युवक एवं घटना में सहयोगी युवक की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। इस पर मंगलवार को ग्रामीणों का सब्र का बांध टूट गया।

गिरफ्तारी की मांग को लेकर कल से कर रहे बंद का आव्हान

धर्मांतरण और लव जिहाद के विरोध में सर्व समाज एवं हिंदू संगठनों ने आज नगर बंद का आह्वान किया है। इससे पहले छुरा ब्‍लाक सहित आसपास के सभी ग्रामों के बाजार स्वस्फूर्त बंद रहे। आरोपित युवक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सर्व समाज के बैनर तले लोगों ने पूरे दिन नगर के स्वर्ण जयंती चौक पर धरना प्रदर्शन किया। इधर, गरियाबंद एसपी ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाये रखने अपील की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT