जिला प्रशासन का यूट्यूबर्स को उपहार-Hamar Flix Studio
जिला प्रशासन का यूट्यूबर्स को उपहार-Hamar Flix Studio RE
छत्तीसगढ़

Hamar Flix Studio: जिला प्रशासन का यूट्यूबर्स को उपहार- आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित बनाया स्टूडियो...

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • जिला प्रशासन ने आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित स्टूडियो स्थापित किया।

  • Hamar Flix Studio में 1100 यूट्यूबर्स रहते हैं

  • रायपुर कलेक्टर ने कहा- यूट्यूबर्स को प्रेरित करने के लिए, जिला प्रशासन ने एक स्टूडियो 'हमर फ्लिक्स' की स्थापना की।

  • तिल्दा जनपद के सीईओ ने कहा- अब अच्छी गुणवत्ता वाले वीडियो बनाने में सक्षम हैं।

Hamar Flix Studio: रायपुर, छत्तीसगढ़। जिला प्रशासन ने रायपुर के तुलसी गांव में आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित एक स्टूडियो स्थापित किया गया है। जिसमें लगभग 1100 यूट्यूबर्स रहते हैं। 'हमर फ्लिक्स' की तर्ज पर प्रशासन जिले के अन्य गांवों में भी इसी तरह के स्टूडियो स्थापित करने की योजना बना रहा है।

छत्तीसगढ़ के रायपुर कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने कहा, "राज्य की राजधानी से लगभग 45 किलोमीटर दूर स्थित यूट्यूबर गांव में अलग-अलग आयु वर्ग के बड़ी संख्या में यूट्यूबर रहते हैं और वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहुत सक्रिय हैं। गांव के कई कंटेंट क्रिएटर्स के पास अनुयायियों के साथ-साथ विचारों का भी उल्लेखनीय आधार। गाँव की विशिष्टता के बारे में जानने के बाद, हमने तुलसी का दौरा किया और आधुनिक उपकरणों और स्टूडियो के अभाव में रचनाकारों के सामने आने वाली समस्याओं का जायजा लिया। रचनाकारों के सामने आने वाली समस्याओं को हल करने के लिए एक कदम के रूप में और उन्हें प्रेरित करने के लिए, जिला प्रशासन ने एक स्टूडियो 'हमर फ्लिक्स' की स्थापना की है। स्टूडियो की स्थापना से यूट्यूबर्स को लाभ हो रहा है और साथ ही वीडियो को संपादित और अपलोड करने के दौरान क्रिएटर्स के सामने आने वाली समस्याओं का भी समाधान हो रहा है।

छत्तीसगढ़ के तिल्दा जनपद के सीईओ विवेक गोस्वामी ने कहा, "सीएसआर गतिविधि के एक भाग के रूप में विकसित स्टूडियो की स्थापना के साथ, निर्माता अब अच्छी गुणवत्ता वाले वीडियो बनाने में सक्षम हैं। यह स्टूडियो रचनाकारों के कौशल को निखारने और उन्हें प्रेरित करने में सहायक होगा।" बच्चों से लेकर बुजुर्ग व्यक्ति तक सक्रिय रूप से सामग्री में अपनी भागीदारी दर्ज करा रहे हैं और उनमें से कुछ डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से अच्छी कमाई कर रहे हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT