Happy Easter 2023
Happy Easter 2023 Social Media
छत्तीसगढ़

Happy Easter 2023: CM बघेल ने मसीही समुदाय सहित प्रदेशवासियों को ईस्टर पर्व की दी शुभकामनाएं

Deeksha Nandini

Happy Easter 2023: ईस्टर ईसाई धर्म का एक मुख्य त्योहार है। इस साल ईस्टर 9 अप्रैल को मनाया जा रहा है। ईस्टर (Easte) पर्व को प्रभु यीशु मसीह के दोबारा जन्म लेने का जश्न के रूप में मनाया जाता हैं। मसीही समुदाय के पवित्र ईस्टर पर्व के मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर मसीही समुदाय समेत प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए यीशु मसीह की शिक्षाओं का मनन किया हैं।

सीएम बघेल का बधाई ट्वीट:

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ईस्टर पर्व पर शुभकामनाये देते हुए कहा- "मसीही समुदाय सहित सभी प्रदेशवासियों को ईस्टर पर्व की बधाई और शुभकामनाएं। ईस्टर का पवित्र दिन हमें यीशु मसीह की शिक्षाओं की याद दिलाता है" सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि, प्रभु यीशु मसीही ने प्रेम, त्याग और करूणा की शिक्षा देते हुए लोगों को मानवता की भलाई के लिए जीना सिखाया। प्रभु यीशु मसीही के दिखाए राह पर चलकर सभी सुंदर समाज के निर्माण में सहयोग करें"

यीशु मसीह के दोबारा जन्म लेने का जश्न :

ईस्टर ईसाई धर्म का एक मुख्य त्योहार है। गुड फ्राइडे को ईसा मसीह को सूली पर चढ़ाया गया था, लेकिन उसके एक दिन बाद यानि रविवार को प्रभु ईसा मसीह फिर से जिंदा हो गए थे। इस ईसाई पर्व के दौरान यीशु मसीह के दोबारा जन्म लेने का जश्न मनाते हैं। बता दें कि ईस्टर हर साल अलग- अलग तारीख को आता है, आमतौर पर यह पर्व 21 मार्च से 25 अप्रैल के बीच पर आता है। इस साल ईस्टर 9 अप्रैल को मनाया जा रहा है। इस दिन को ईस्टर रविवार/ संडे भी कहते है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT