तेज आंधी-तूफान ने CRPF कैंप में मचाई तबाही
तेज आंधी-तूफान ने CRPF कैंप में मचाई तबाही Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

तेज आंधी-तूफान ने CRPF कैंप में मचाई तबाही, बैरकों की उड़ी छत-11 जवान घायल

Sudha Choubey

जगदलपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में तेज आंधी-तूफान ने CRPF कैंप में तबाही मचा दी। तेज आंधी के कारण CRPF बटालियन कैंप में कई बैरकों की टीन की छत उड़ी। इस घटना में हुए नुकसान का अभी तक विस्तृत आकलन नहीं हो पाया है। हालांकि, करीब 30 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया गया है।

वहीं, बड़े गुडरा में सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं, गुडरा क्षेत्र में अचानक मौसम ने करवट ली और तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई, जिससे जवानों के कैंप के बैरक में लगी सीमेंट सीट उड़ गई, जिसमें 11 जवान घायल हो गए। घटना के बाद कैंप में मौजूद अन्य जवान फौरन बैरक से घायलों को बाहर निकाला। फिर उन्हें दूसरी बैरक में ले जाया गया। जहां सीआरपीएफ के डाक्टर घायलों का इलाज कर रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि, बैरक में रखे राशन सहित दूसरे सामान भी इससे प्रभावित हुए है। जिले में बीते दस दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। झुलसा देने वाली गर्मी के बीच जिले के बड़ेगुडरा क्षेत्र में जमकर बारिश हुई है। थाना प्रभारी कुआकोंडा विजय पटेल ने इस बारे में बताया कि, बैरक की सीट उड़ी है,राशन और दूसरे सामानों का नुकसान हुआ है।

बता दें कि शुक्रवार को जगदलपुर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया था। मौसम के बदलने के बाद तापमान में 1 डिग्री की गिरावट आई। बारिश के बाद से जगदलपुर दंतेवाड़ा समेत अन्य जगहों पर मौसम सुहावना हुआ है। मौसम विभाग की मानें तो आज भी छत्तीसगढ़ के एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

आपको बता दें कि, पिछले दो माह से बस्तर में मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। अंधड़, बारिश, ओलावृष्ट, वज्रपात और तेज गर्मी सभी का स्वरूप इन दो महीनों में दिखाई दिया है। पिछले एक सप्ताह तक लगातार 40 डिग्री से अधिक तापमान से लोग परेशान रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT