सुलभ शौचालय में मिला भ्रूण
सुलभ शौचालय में मिला भ्रूण Raj Express
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में मानवता हुई शर्मसार- सुलभ शौचालय में मिला भ्रूण, पुलिस कर रही जांच

Deeksha Nandini

Feticide in CG : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (Bilaspur) जिले की धार्मिक नगरी रतनपुर में मानवता को शर्मसार कर देने का मामला सामने आया है। रतनपुर के वार्ड क्रमांक 6 गिरजावन हनुमान मंदिर (Girjawan Hanuman Temple) प्रवेश द्वार के पास स्थित सुलभ सौचालय के अंदर छः महीने का भ्रूण मिलने से सनसनी फैल गई।

मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह मोहल्ले के लोग शौच के लिए सुलभ शौचालय गए तो भ्रूण को देखा। आसपास के लोगों ने घटना की सूचना रतनपुर पुलिस को दी। घटना की सूचना पर रतनपुर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरु कर दी है। पूर्ण विकसित भ्रूण लड़की प्रतीत हो रही है। फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश के लिए आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है।

घटना की सूचना मलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि शौचालय शीट के अंदर भ्रूण को डालकर छिपाने का प्रयास किया गया, लेकिन वह बीच में ही फंस गया और अंदर नहीं जा पाया, यह मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है। घटना की सूचना पर रतनपुर पुलिस मौके पर पहुंच जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताई सच्चाई

पुलिस के अनुसार जब स्थानीयों लोग शौच के लिए गए तो टॉयलेट में शव देखकर पूरी तरह दंग रह गए। भ्रूण देखने में ऐसा लग रहा था कि जैसे वह पूरी तरह विकसित हो चुका है। लोगों को कहना है कि यह भ्रूण किसी बच्ची का लग रहा था। पुलिस घटना को अवैध संबंधों से जोड़कर देख रही है। उनका मानना है कि अवैध संबंधों के कारण होने वाली बदनामी को छिपाने के लिए भ्रूण को यहां फेंका गया है।

भारतीय कानून में भ्रूण हत्या को गैरकानूनी माना गया है और इस अपराध के दोषी को 10 साल की सजा या जुर्माना हो सकता है। भारतीय दंड संहिता की धारा 315 के अंतर्गत जन्म से पहले बच्चे की हत्या करना या भ्रूण को गिराना गिराना कानूनन अपराध है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT