15 दिनों से 25 गांव अंधेरे में
15 दिनों से 25 गांव अंधेरे में Raj Express
छत्तीसगढ़

बिजली विभाग की अनदेखी- 15 दिनों से 25 गांव अंधेरे में, ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

Deeksha Nandini

Electricity Failure in 25 Villages: छत्तीसगढ़ में बरसात के मौसम में अक्सर लाइट गुल हो जाती है। कभी-कभी तेज आंधी और तूफ़ान की वजह से कई घंटों तक अंधेरे में रहना पड़ता है। शहरी क्षेत्रों में यह कभी- कभी होता है, लेकिन वनांचल गांवों में ये इन दिनों (बरसात के समय) में हमेशा होता है। छत्तीसगढ़ में भी कुछ ऐसे ही गांव है, जो बीते 15 दिनों से अंधेरे में है। यहां के अधिकांश क्षेत्र में हमेशा बिजली की कटौती होती रहती है। परेशान ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उम्मीद लगाई है। सीएम भूपेश बघेल के नाम एक पत्र लिखकर एसडीएम कार्यालय में दिया है।

दरअसल, छत्तीसगढ़ के कोरबा गांव में बारिश के मौसम में बिजली की अत्यधिक समस्या होती है। यहां के निवासी बिजली की समस्या से काफी परेशान हैं। कोरबा जिले के अंतर्गत पोंडी-उपरोडा ब्लाक के ग्राम पंचायत लैंगा, पत्थरफोड़, कोडगार, सेमरा, सारी सोनार, बहरी झोरखी, रामपुर, लोकड़हा, सैला, ढेलुआ इनके आश्रित ग्राम मिलाकर लगभग 25 गांवों के ग्रामीण 15 दिनों से अंधेरे में हैं। बिजली की समस्या से जूझते-जूझते गांव के युवाओं ने इसके खिलाफ आवाज उठाई और पोंडी-उपरोडा के एसडीएम कार्यालय में सीएम भूपेश बघेल के नाम एक पत्र लिखकर शिकायत कर दी है। एसडीएम ने ग्रामीण युवाओं को बिजली की समस्या के जल्द निपटारे का आश्वासन दिया है।

वनांचल क्षेत्रों में अंधेरे में सांप- बिच्छू डर :

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के आत्याधिक क्षेत्र वनों के पास बेस हुए है। ऐसे में बरसात के मौसम में कई जंगली जानवर शिकार करने के लिए बाहर निकलते है। चूंकि गांव में बीते 15 दिनों से बिजली का नामों- निशान नहीं है, ऐसे में अंधेरे में किसी जहरीले जानवर के काटने का डर हमेशा बना रहता है। जिले के कई क्षेत्रों में सड़क भी नहीं है जिसकी वजह से शहरी क्षेत्रों से भी दूरी अधिक हो गई है। ऐसे में बारिश के मौसम में ऐसी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT