छत्तीसगढ़ कैबिनेट की अहम बैठक आज
छत्तीसगढ़ कैबिनेट की अहम बैठक आज Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ कैबिनेट की अहम बैठक आज, मानसून सत्र समेत हो सकते हैं कई बड़े फैसले

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ कैबिनेट की अहम बैठक आज

  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अध्यक्षता में शाम साढ़े 6 बजे होगी बैठक

  • बैठक में उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव के साथ मंत्रिमंडल के सभी सदस्य होंगे शामिल

  • मानसून सत्र समेत हो सकते हैं कई बड़े फैसले

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यकाल में विधानसभा सत्र 18 जूलाई से शुरू होने वाला है। विधानसभा सत्र से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कैबिनेट बैठक बुलाई है। यह बैठक आज शाम 6 बजे मुख्यमंत्री निवास में ये बैठक होनी है। जिसमें विधानसभा मानसून सत्र को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही विधानसभा में प्रस्तुत होने वाले विधेयकों को इस बैठक में मंजूरी मिल सकती है। इसके अलावा कर्मचारियों के आंदोलन पर भी चर्चा की जा सकती है।

बता दें कि, इसके पहले इसी महीने 6 जुलाई को हुई कैबिनेट की बैठक हुई थी, जिसमें सरकार ने काई बड़े फैसले लिए थे। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने एक बार फिर बैठक बुलाई। आज शाम साढ़े 6 बजे मुख्यमंत्री निवास में सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में बैठक होने वाली है। इसमें डिप्टी सीएम टी एस सिंहदेव के साथ मंत्रिमंडल के सभी सदस्य भी इस बैठक में शामिल होंगे।

कैबिनेट बैठक में इन प्रस्तावों पर हो सकती है चर्चा:

जानकारी के अनुसार, भूपेश कैबिनेट की बैठक में हजारों की संख्या में नियमितिकरण की मांग कर रहे कर्मचारियों को लेकर फैसला लिया जा सकता है। इस दौरान 17 जुलाई मनाया जाने वाले पारंपरिक त्योहार हरेली को लेकर सरकार अपनी तैयारियों पर समीक्षा कर सकती है। वहीं, 18 जूलाई को होने वाले मानसून सत्र में शासकीय कामों के लिए कई प्रस्ताओं को लेकर फैसला किया जा सकता है। भारतीय स्टाम्प अधिनियम में राज्य के मुताबिक जरूरी संसोधन पर मुहर लग सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT