CG कांग्रेस के पहले संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन का शुभारंभ
CG कांग्रेस के पहले संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन का शुभारंभ Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

CG कांग्रेस के पहले संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन का शुभारंभ, CM बघेल, कुमारी सैलजा समेत कई दिग्गज हुए शामिल

Sudha Choubey

जगदलपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसको लेकर सभी तैयारियों में जुटे हैं। ऐसे में बस्तर जिला मुख्यालय में विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कांग्रेस का पहला संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन जगदलपुर के कृष्णा गार्डन में शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसका शुभारंभ किया।

कई नेता हुई शामिल:

बता दें कि, इस सम्मलेन से मुख्यमंत्री भूपेश और कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, सांसद दीपक बैज समेत बस्तर संभाग के सातों जिले के 12 विधानसभा से संभागभर के कुल दो हजार से अधिक कांग्रेसी नेता जुटे हैं।

इसमें बस्तर संभाग के सातों जिले के 12 विधानसभा से कांग्रेस विधायक संभाग के अलग-अलग जिले के कांग्रेस पार्षद, अध्यक्ष, महापौर, नगर पंचायत अध्यक्ष जिला पंचायत अध्यक्ष स्तर के नेताओं को ही बुलाया गया है। कांग्रेस का पहला संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन को विधानसभा चुनाव का शंखनाद माना जा रहा है।

पहले सेशन में कवासी लखमा ने सरकार की योजनाओं के बारे में कहा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि, सरकार की जो भी योजना है उन्हें धरातल पर लेकर जाएं।

सरगुजा में 15 जून के पहले सभी सम्मेलन आयोजित कर लिए जाएंगे:

बता दें कि, बस्तर के बाद शेष चारों संभागों में सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। बताया गया है कि, बारिश की संभावना को देखते हुए रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और सरगुजा में 15 जून के पहले सभी सम्मेलन आयोजित कर लिए जाएंगे।

गौरतलब है कि, विधानसभा चुनाव के लिए कुछ ही महीने शेष रह गए है। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टी के नेता इन बस्तर के इन 12 विधानसभा सीटों में चुनाव जीतने के लिए अभी से ही तैयारी में जुट गए हैं। 2 दिन पहले ही भाजपा के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर ने बस्तर संभाग के सातों जिलों का दौरा कर विधानसभा स्तरीय बैठक ली।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT