सीएम बघेल समेत नेताओं ने इन राज्यों में किया ध्वजारोहण
सीएम बघेल समेत नेताओं ने इन राज्यों में किया ध्वजारोहण Social Media
छत्तीसगढ़

Independence Day 2022: सीएम बघेल, कैबिनेट मंत्री समेत नेताओं ने इन राज्यों में किया ध्वजारोहण

Sudha Choubey

छत्तीसगढ़, भारत। देश भर में 76वां स्वतंत्रता दिवस पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में सुरक्षाबलों के साथ-साथ जिला मुख्यालयों और राज्य की राजधानियों में ध्वजारोहण किया गया। ऐसे में छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कैबिनेट मंत्री समेत कई नेताओं ने राज्यों में ध्वजारोहण किया। इस दौरान की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी सामने आए हैं।

रायपुर में सीएम बघेल ने किया ध्वजारोहण:

सीएम भूपेश बघेल ने आज देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में ध्वजारोहण किया। सीएम बघेल ने ध्वजारोहण करने के बाद राष्ट्रगान गाकर तिरंगे को सलामी दी। ध्वजारोहण और परेड से सलामी लेने के बाद सीएम भूपेश बघेल जनता को संबोधित कर रहे हैं।

सीएम बघेल ने किया संबोधन:

बता दें कि, संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद किया। इसके साथ ही इस मौके पर उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आखिरी वसीयतनामे का उल्लेख किया। महात्मा गांधी के आखिरी वसीयतनामे का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि गांधी ( Gandhi ji) जी ने कहा था कि, भारत ने राजनीतिक स्वतंत्रता तो प्राप्त कर ली, लेकिन अभी शहरों और कस्बों से भिन्न अपने 7 लाख गांवों के लिए सामाजिक, आर्थिक और नैतिक स्वतंत्रता प्राप्त करना बाकी है।

कैबिनेट मंत्री ने किया ध्वजारोहण:

वहीं, छत्तीसगढ़ शासन के कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने कबीरधाम जिले में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर मंत्री श्री अकबर ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ की छत्तीसगढ़वासियों को शुभकामनाएं दी।

डिप्टी कलेक्टर उमेश पटेल ने किया ध्वजारोहण:

डिप्टी कलेक्टर उमेश पटेल ने रायगढ़ के मिनी स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में किया ध्वजारोहण। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेशवासियों को आजादी के 75वीं वर्षगांठ की बधाई दी।

डिप्टी कलेक्टर उमेश पटेल ने किया ध्वजारोहण

मंत्री अनिला भेड़िया ने किया ध्वजारोहण:

छत्तीसगढ़ की महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने बालोद के सरयू प्रसाद स्टेडियम में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर उन्होंने देश की आजादी में अपना योगदान देने वाले समस्त वीरों को नमन किया।

आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंग ने किया ध्वजारोहण:

कोरबा में आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंग ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान कोरबा नगर निगम के महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद, कलेक्टर श्री संजीव झा और पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह मौजूद रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT