Investigation into CSPDCL Transformer Warehouse Fire
Investigation into CSPDCL Transformer Warehouse Fire Raj Express
छत्तीसगढ़

CSPDCL ट्रांसफार्मर गोदाम आग मामले में जांच टीम गठित, एक सप्ताह में देनी होगी Report

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • रायपुर गोदाम में लगी आग के लिए जांच समिति गठित।

  • छह अधिकारीयों को किया समिति में शामिल।

CSPDCL Transformer Warehouse Fire : छत्तीसगढ़। रायपुर के CSPDCL ट्रांसफार्मर गोदाम में लगी आग की घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है। जारी आदेश के अनुसार 6 लोगों की टीम गठित की गई है, जिनको एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट्स (Report) सौंपनी होगी।

गोदाम में आग लगाने के मामले (CSPDCL Transformer Warehouse Fire) को लेकर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने आधिकारिक X अकाउंट से पोस्ट साझा कर कहा कि, विगत दिवस रायपुर के सीएसपीडीसीएल ट्रांसफार्मर गोदाम में लगी आग की घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है। जांच (Report) के बाद घटना के सही कारणों का पता चलेगा। साथ ही जिन्हें भी इस घटना से क्षति हुई है उसकी भरपाई हमारी सरकार करेगी।

जांच टीम में 6 लोग शामिल

छत्तीसगढ़ सरकार ने ट्रांसफार्मर गोदाम में लगी आग की घटना की जांच करने के लिए कुल 6 लोगों की टीम गठित की है। जिसमें कार्यपालक निदेशक भीम सिंह कंवर, कार्यपालक निदेशक संदीप वर्मा, अति. मुख्य अभियंता यशवंत शिलेदार, अतिमहाप्रबंधक (वित्त) गोपाल मूर्ति, मुख्य सुरक्षा अधिकारी ए. श्रीनिवास राव, अधीक्षण अभियंता डी.डी. चौधरी शामिल है। जारी किये गए आदेश के अनुसार इनको जांच की रिपोर्ट (Report) एक सप्ताह के भीतर कार्यालय कार्यपालक निदेशक (भण्डार एवं क्रय) रायपुर होगी।

Investigation into CSPDCL Transformer Warehouse Fire

इस आग में हजारों ट्रांसफार्मर और विभाग के अन्य उपकरण जलकर ख़ाक हो गए है। इसके अलावा स्टोर के लगभग 33 सबस्टेशन का कुछ हिस्सा भी आग की चपेट में आ गया है। बीते दिन सीएम साय घटनास्थल का जायजा लेने के लिए देर शाम पहुंचे थे। इस दौरान सीएम ने इस मामले की जांच करने का आदेश दिया था।

यह खबर पूरी पढ़नें के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT