Jhiram Ghati Naxal Attack
Jhiram Ghati Naxal Attack Raj Express
छत्तीसगढ़

Jhiram Ghati Naxal Attack: झीरम घाटी शहादत दिवस पर छत्तीसगढ़ के इन नेताओं ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

Deeksha Nandini

10 Years of Jhiram Ghati Naxal Attack: 25 मई 2013 को नक्सलियों ने कांग्रेस के नेताओं के काफिला पर हमला किया था। इसमें कांग्रेस नेता महेंद्र कर्मा, विद्याचरण शुक्ल समेत कई दिग्गज नेताओं की जान गई थी। हमले में कई जवानों ने भी अपनी शहादत दी, तो कई घायल भी हुए थे। आज झीरम घाटी नक्सली हमले के दस साल पूरे हो गए है। इस मौके पर छत्तीसगढ़ के नेताओं ने झीरम घाटी कांड में शहीद हुए नेताओं, सेना के जवानों की शहादत को नमन किया है।

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर किया नमन :

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने झीरम घाटी में शहीद हुए जवानों और नेताओं को याद कर ट्वीट किया है। सीएम बघेल ट्वीट कर उनकी शहादत को नमन करते हुए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) को शांति का टापू बनाने की प्रतिज्ञा ली है। इस अवसर पर सीएम बघेल जगदलपुर के लाल बाग मैदान स्थित “झीरम घाटी मेमोरियल” पहुंच कर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में सम्मिलित होंगे। सीएम बघेल ने ट्वीट कर लिखा कि, झीरम घाटी में 25 मई 2013 को हुए नक्सल हमले में शहीद हमारे नेताओं और जवानों की शहादत को हम सबका प्रणाम। आज पूरा प्रदेश जब #झीरम_श्रद्धांजलि_दिवस मना रहा है, तब सब अनसुलझे सवाल आज भी जिंदा हैं...

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

गृहमंत्री ने ट्वीट कर शहादत को किया नमन :

छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamradhwaj Sahu) ने झीरम घाटी में शहीद हुए जवानों और नेताओं को याद कर ट्वीट किया है। गृहमंत्री ने ट्वीट का लिखा कि, " पावन स्मरण - सादर श्रद्धांजलि - कोटि-कोटि नमन " 25 मई 2013 को झीरम घाटी में हुए नक्सल हमले में शहीद हुए नेताओं और जवानों को नमन करते हुए उन्हें अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। आगे गृहमंत्री (Home Minister) साहू ने कहा कि, इस हृदयविदारक घटना में शहीद हुए हमारे वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश के किसानों, युवाओं, बच्चों और महिलाओं के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए जो लक्ष्य तय किए थे, उसे हमारी सरकार दृढ़ संकल्पित होकर पूरा करने हेतु निरंतर प्रयासरत है।

स्वस्थ्य मंत्री ने वरिष्ठ नेता महेंद्र कर्मा की शहादत पर किया नमन :

प्रदेश के स्वस्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (T S Singhdeo) ने ट्वीट कर झीरम कांड में शहीद हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महेंद्र कर्मा को नमन करते हुए ट्वीट साझा किया। मंत्री सिंहदेव ने ट्वीट कर लिखा कि, वरिष्ठ कांग्रेस नेता, आदिवासी समाज के हक के रक्षक और साहस व नेतृत्व की अभूतपूर्व मिसाल, बस्तर टाइगर शहीद श्री महेंद्र कर्मा जी को उनकी शहादत दिवस पर कोटि कोटि नमन और श्रद्धांजली। उनका जीवन, प्रदेश के लिए कर्तव्यनिष्ठता और जनता के लिए समर्पण हम सब के लिए अनुकरणीय है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT