झीरम श्रद्धांजलि दिवस
झीरम श्रद्धांजलि दिवस Raj Express
छत्तीसगढ़

झीरम श्रद्धांजलि दिवस: 25 मई को शहीदों की स्मृति में होगा मौन, अरुण साव का बड़ा बयान

Deeksha Nandini

Jhiram Tribute Day: छत्तीसगढ़ के सभी शासकीय और अर्धशासकीय कार्यालयों में 25 मई को 2 मिनट का मौन रखा जाएगा। राज्य शासन द्वारा 25 मई 2013 को झीरम घाटी में नक्सल हिंसा के शिकार हुए जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ पदाधिकारीगण, सुरक्षा बलों के जवान एवं विगत वर्षो तथा वर्तमान में नक्सल हिंसा में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि देने का निर्णय लिया गया है।

शांति का टापू बनाने का संकल्प :

झीरम घाटी नक्सल अटैक में शहीद हुए सभी भाईयों-बहनों की स्मृति में आगामी 25 मई को झीरम श्रद्धांजलि दिवस के रूप में मनाये जाने का निर्णय लिया गया है। यह निर्णय के परिप्रेक्ष्य में 25 मई को प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सभी शासकीय/अर्ध शासकीय कार्यालयों में शहीदों की स्मृति में 2 मिनट का मौन धारण किया जाएगा। इस दौरान उपस्थित अधिकारी-कर्मचारी छत्तीसगढ़ राज्य को पुन: शांति का टापू बनाने हेतु संकल्प लेंगे।

सीएम बघेल ने किया ट्वीट :

15 मई को झीरम घाटी श्रद्धांजलि दिवस मनाने के लिए सामान्य प्रशासन विभाग छत्तीसगढ़ शासन की ओर से प्रदेश के समस्त विभाग, राजस्व मंडल के अध्यक्ष, समस्त विभागाध्यक्ष, संभागायुक्त और कलेक्टरों को पत्र भेजा गया है और इस विषय में सीएम बघेल ने भी बयान दिया है और अपने ट्विटर पर पत्र को साझा कर जानकारी दी है।

झीरम घाटी नक्सल अटैक पर अरुण साव का बयान :

झीरम मामले पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि झीरम मामले में दावे बड़े थे, लेकिन सच सामने नहीं आया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सबूत होने की बात कही थी, सबूत कहां है ? अगर है तो उसे पेश करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने जो कहा उसे पूरा करना चाहिए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचगे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT