CG Junior Doctors on Strike
CG Junior Doctors on Strike Raj Express
छत्तीसगढ़

Junior Doctors Strike: स्टाइपेंड की मांग को लेकर आज से जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर, ओपीडी सेवाएं बाधित

Deeksha Nandini

हाईलाइट्स

  • सुबह से जूनियर डॉक्टर्स स्टाइपेंड की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे।

  • हड़ताल में 5 से ज्यादा शासकीय कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स शामिल।

  • इससे पहले काली पट्टी बांधकर काम कर रहे थे।

CG Junior Doctors on Strike रायपुर। छत्तीसगढ़ में अब जूनियर डॉक्टर्स ने हड़ताल शुरू कर दी है। मंगलवार से राजधानी रायपुर में की जा रही हड़ताल में सरगुजा, कांकेर, जगदलपुर, रायगढ़, राजनांदगांव और रायपुर के शासकीय कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स शामिल हैं। जूनियर डॉक्टर्स के हड़ताल से शासकीय अस्पताल में ओपीडी सेवाएं बाधित हुई है। सभी सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक हड़ताल करेंगे।

रायपुर के अंबेडकर अस्पताल के बाहर सुबह से ही जूनियर डॉक्टर्स स्टाइपेंड की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे हैं। बीते 6 वर्षों में वेतन बढ़ोतरी ना होने की वजह से जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए हैं। इससे पहले जूनियर डॉक्टर्स अपनी मांग को लेकर काली पट्टी बांधकर काम कर रहे थे।

हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टर्स ने बताया कि, हमारी मांग इतनी है कि, जो इंटर्न, यूजी, पीजी के जो जूनियर स्टूडेंट है। उनकी स्टाइपेंड हो, आज तक हमारी मांगे पूरी नहीं हुई है। वैसे ही स्थिति है, महंगाई दर बढ़ गई है। जिसमें हमारी स्टाइपेंड में किसी प्रकार की वृद्धि नहीं हुई है। हम बस यह चाहते हैं कि हमारी वेतन बढ़ जाये पर सरकार बढ़ा नहीं रही है। जिसको लेकर हम लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टर्स ने बताया कि, ब्लैक लेबल पहनकर हम प्रदर्शन करेंगे, हमारा ब्लैक लेबल का लास्ट डेट था, लेकिन हमारी मांग पर कल तक सरकार की ओर से कोई पहल नहीं हुई। जिसको लेकर आज हम लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके साथ ही ओपीडी सेवाएं यथावत रहेंगी। साथी मरीजों की परेशानी ना हो इसको लेकर हम लोग काम करेंगे। आज भी प्रशासन और शासन की तरफ से कोई पहल नहीं होती तो हम लोग आगे प्रदर्शन करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT