कांकेर: निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरने से 13 मजदूर दबे
कांकेर: निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरने से 13 मजदूर दबे Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

कांकेर: राइस मिल के निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरने से 13 मजदूर दबे, कई गंभीर रूप से घायल

Sudha Choubey

कांकेर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया है। जिले के भानुप्रतापपुर में आज निर्माणाधीन एक राइस मिल गोदाम की दीवार ढह गई। इससे करीब 13 मजदूर दीवार के नीचे दब गए हैं। हादसे में एक की मौत हो गई है, जबकि 12 मजदूर घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए भानुप्रतापपुर के स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है। 4 मजदूरों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें कांकेर जिला अस्पताल रेफर किया गया है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला भानुप्रतापपुर थाना क्षेत्र के ग्राम चवेला का है। बता दें, यहां ग्राम चबेला में राइस मिल के लिए गोदाम बनाने का काम चल रहा था। उसी दौरान एक बड़ी दीवार अचानक भरभराकर गिर गई। जिसके नीचे वहां काम कर रहे 13 मजदूर दब गए। वहां काम कर रहे लोगों ने आनन-फानन में मलबे में दबे हुए सभी 13 मजदूरों को बाहर निकाला। हादसे में 1 मजदूर की जान चली गई है। वहीं 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी को भानूप्रतापपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। घायलों में 6 महिलाएं 5 पुरुष शामिल हैं।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस-प्रशासन की टीम भी पहुंची और सभी घायलों को तत्काल भानुप्रतापपुर लाया गया, यहां एक मजदूर की मौत हो गई। जबकि बाकी मजदूरों का इलाज जारी है। थाना प्रभारी भानुप्रतापपुर तेज वर्मा ने बताया कि, 4 मजदूरों को बहुत ज्यादा चोटें आई हैं, जिन्हें कांकेर जिला अस्पताल रेफर किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

बता दें कि, हादसे के बाद घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए आसपास के सभी स्वास्थ्य केंद्रों से एंबुलेंस बुलाए गए थे। एसडीएम प्रतीक जैन खुद घटना और इलाज की निगरानी कर रहे हैं। घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT