कांकेर के कोयलीबेड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़
कांकेर के कोयलीबेड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ RE
छत्तीसगढ़

Kanker Encounter: कांकेर के कोयलीबेड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में एक मओवादी ढेर

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • कांकेर के कोयलीबेड़ा में पुलिस-नक्सली के बीच मुठभेड़।

  • मुठभेड़ में एक मओवादी ढेर।

  • मुठभेड़ के बाद चलाए गए सर्च ऑपरेशन में एक नक्सली का शव बरामद हुआ।

कांकेर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। इसी बीच कांकेर के कोयलीबेड़ा में सर्चिंग के दौरान नक्सलियों से जवानों की मुठभेड़ हुई। जवान ने घात लगाए नक्सलियों को करारा जवाब दिया। एनकाउंटर के दौरान जब नक्सली घिरने लगे तो मौके से वो भाग निकले। मुठभेड़ के बाद चलाए गए सर्च ऑपरेशन में एक नक्सली का शव बरामद हुआ है।

बता दें कि, यह मुठभेड़ चिलपरस के जंगलों में हुई। पुलिस ने नक्सली का शव बरामद कर लिया है। इसकी पुष्टि एसपी इंदिरा कल्याण एलिसेला ने की है। जानकारी के अनुसार, कोयलीबेड़ा में एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान जवानों की टीम जब कोयलीबेड़ा पहुंची, तो नक्सलियों ने गोलीबारी शुरु कर दी। माओवादियों की ओर से की गई गोलीबारी के बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया। घात लगाकर किए गये हमले का मुंहतोड़ जवाब जवानों ने दिया। जवानों को भारी पड़ता देख मौके से नक्सली भाग खड़े हुए। मुठभेड़ वाली जगह से एक नक्सली की डेड बॉडी बरामद हुई है। मारे गए नक्सली की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

बता दें, मुठभेड़ वाली जगह से जब नक्सली भाग निकले तब जवानों ने इलाके में सघन सर्चिंग अभियान चलाया। सर्च ऑपरेशन के दौरान घटनास्थल से एक वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद हुआ है। नक्सली के शव के पास से एक स्टेनगन और बम में इस्तेमाल किया जाने वाला सामान भी बरामद हुआ हैं।

बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़:

इससे पहले बीते दिन शुक्रवार देर शाम छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें जवानों ने 2 नक्सलियों को मार गिराया है। पुलिस ने मारे गए नक्सलियों के शव समेत हथियार और विस्फोटक बरामद किए हैं। जवानों ने नक्सलियों के कैंप को भी ध्वस्त किया है। ये मुठभेड़ जिले के बेदरे थाना क्षेत्र में हुई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT