Indira Kala Vishwavidyalaya Khairagarh Controversy
Indira Kala Vishwavidyalaya Khairagarh Controversy RE
छत्तीसगढ़

Khairagarh Closed: कला संगीत विवि के रायपुर अध्ययन केंद्र का विरोध, खैरागढ़ बंद के आव्हान को मिला समर्थन..

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • ऑफ कैम्पस सेंटर को बंद किये जाने की मांग को लेकर खैरागढ़ बंद का आव्हान।

  • संगीत विश्वविद्यालय का अध्ययन केंद्र रायपुर में खोले जाने से खैरागढ़ नगरवासी आक्रोशित।

  • विश्वविद्यालय के कुलपति ममता चंद्राकर के स्पष्टीकरण के बाद भी विरोध जारी।

Khairagarh Closed: खैरागढ़, छत्तीसगढ़। संगीत विश्वविद्यालय का अध्ययन केंद्र राजधानी में खोले जाने का खैरागढ़ में विरोध किया जा रहा है। इस मुद्दे पर मशाल जुलूस निकालने के बाद मंगलवार को खैरागढ़ बंद बुलाया है। जिसे दुकानदारों और लोगों का समर्थन मिल रहा है। बता दें शनिवार को राजधानी के शैलेन्द्र नगर में पापुनि के पुराने भवन में यह अध्ययन केंद्र शुरू हुआ है।

इसके विरोध में आए लोगों का कहना है कि, रायपुर निवासी कुलपति ने अपनी सुविधा के लिए यह केंद्र खुलवाया है। ताकि उन्हें खैरागढ़ न आना पड़े। इससे विवि के अस्तित्व खत्म होने का खतरा बढ़ गया है। एसडीओ राजस्व को सौंपी बंद की सूचना में कहा गया है कि इंदिरा कला संगीत विश्व विद्यालय खैरागढ़ द्वारा दिन शनिवार को गोपनीय तरीके से ऑफ कैम्पस सेण्टर रायपुर में खोला गया है। उक्त ऑफ कैम्पस सेंटर रायपुर में खोले जाने से खैरागढ़ नगरवासी आक्रोशित हैं, क्योंकि न केवल इस से खैरागढ़ विश्वविद्यालय को हानि हो रही है बल्कि खैरागढ़ के स्थानीय लोगों का भी अहित हो रहा है।

भविष्य में इंदिरा कला संगीत विश्व विद्यालय खैरागढ़ के अस्तित्व पर संकट नजर आ रहा है इसलिए ऑफ कैम्पस सेंटर को बंद किये जाने की मांग को लेकर खैरागढ़ बंद का आव्हान किया है। इस दौरान समस्त छोटे बड़े व्यासायिक प्रतिस्ठानों को व्यापारियों द्वारा बंद रखा गया है और इस विरोध प्रदर्शन में अपनी उपस्थिति दर्ज की गई है।

विश्वविद्यालय की कुलपति ममता चंद्राकर ने प्रेस कांफ्रेंस कर रायपुर में अध्ययन केंद्र खोले जाने की वजह बताई थी। उन्होंने बताया कि, विश्वविद्यालय की व्यवस्था को और आगे बढ़ाने के लिए रायपुर में अध्ययन केंद्र खोला गया है, जिसमें पांच विषयों पर डिप्लोमा कोर्स संचालित किया जाएगा। बच्चे डिप्लोमा कोर्स के जरिए भविष्य में डिग्री कोर्स में दाखिला लेने के लिए प्रेरित होंगे।अध्ययन केंद्र का संचालन विश्वविद्यालय द्वारा होगा, जिसका सीधा लाभ खैरागढ़ कला संगीत विश्वविद्यालय को मिलेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT