कोरबा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के चार चक्के
कोरबा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के चार चक्के RE
छत्तीसगढ़

Korba News: कोरबा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के चार चक्के, लाखों का हुआ नुकसान

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से बड़ी खबर आई सामने।

  • कोरबा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के चार डिब्बे।

  • घटना के बाद लाखों का हुआ नुकसान।

कोरबा, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, यहां मालगाड़ी के पीछे के चार चक्के पटरी से उतर गए। जिसके बाद सूचना पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया। डिब्बों के पटरी से उतरने का कारण ट्रैक पर अत्यधिक मात्रा में कोल डस्ट जमा होने को बताया जा रहा है। डिब्बों के पटरी से उतर जाने की सूचना मिलने पर एसईसीएल और रेलवे के अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली।

जानकारी के अनुसार, सोमवार की सुबह 5 बजे कोरबा के जूनाडिह साइडिंग में मालगाड़ी संख्या एन बॉक्स/ ई का 10 वा वैगन का पीछे का चार चक्का रेल पटरी से समय करीबन उतर जाने की सूचना पर हड़कप मच गया। कोरबा जिले के SECL के जुनाडीह साइडिंग में रेलवे ट्रैक पर अधिक कोल्डेस्ट जमा होने के कारण मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया था। हादसे के बाद SECL के खदान से कोयला परिवहन कई घंटे तक बाधित रहा। आज सोमवार को जुनाडीह साइडिंग में मालगाड़ी के दसवें वैगन के पीछे के चारों पहिए डी रेल हो गए थे।

बता दें कि, इस घटना की सूचना मिलने पर SECL और रेलवे के अधिकारी कर्मचारी तत्काल पहुंचे, वहीं रेलवे और SECL के मेंटेनेंस विभाग ने तत्काल इस मामले पर कार्यवाही करते हुए ट्रेन रूट को फिर से शुरू कराया। ट्रैक एसईसीएल प्रबंधन के अंतर्गत होने के कारण उक्त घटना की पूरी जिम्मेदारी प्रबंधन की है। रेलवे मेंटेंश विभाग के अलावा कोरबा रेलवे एआरएम भी मौके पर पहुंच गए और घटनाक्रम की जानकारी ली। रेलवे की टीम ने 4:30 घंटे की मशक्कत के बाद सुधार कार्य पूरा किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT