छत्तीसगढ़ के सुकमा एनकाउंटर में शहीद वीर जवानों के लिए नेताओं का संदेश
छत्तीसगढ़ के सुकमा एनकाउंटर में शहीद वीर जवानों के लिए नेताओं का संदेश Twitter
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के सुकमा एनकाउंटर में शहीद वीर जवानों के लिए नेताओं का संदेश

Author : Priyanka Sahu

छत्तीसगढ़, भारत। देश में एक तरफ महामारी कोरोना का संकटकाल छटने का नाम नहीं ले रहा है। तो वहीं, दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ती नक्सली गतिविधि चिंता का विषय बनती जा रही हैं। छत्तीसगढ़ के सुकमा में बीते दिन शनिवार को नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों की जान गई।

एनकाउंटर के बाद 15 जवान लापता :

तो वहीं, छत्तीसगढ़ पुलिस के सूत्रों द्वारा बताया गया है कि, "एनकाउंटर के बाद से अब तक कम से कम 15 जवान लापता हैं। वहीं, शहीद हुए पांच जवानों में से 2 के शव भी बरामद कर लिए गए हैं।" इसके अलावा छत्तीसगढ़ के सुकमा में कल नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद आज सुबह सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह ऑपरेशनल कार्य और स्थिति का जायजा लेने के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे।

शनिवार को नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 5 जवान शहीद एवं करीब 30 जवान घायल हुए, अब खबर आ रही है कि, इस मुठभेड़ में 15-20 जवान लापता हैं। तो वहीं, लापता जवानों की तलाश के लिए मुठभेड़ वाले इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, 31 घायलों में से 16 घायल जवान CRPF के हैं और 21 लापता जवानों में से 7 जवान CRPF के हैं।

वीर जवानों को श्रद्धांजलि की अर्पित :

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा- छत्तीसगढ़ के बीजापुर में, नक्सलवादियों से लोहा लेते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले हमारे वीर जवानों को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ एवं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रभु से प्रार्थना करता हूँ। झारखण्ड और छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ती नक्सली गतिविधि चिंता का विषय है।

जेपी नड्डा ने जवानों को दी श्रद्धांजलि :

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं व घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।राष्ट्र इन वीर सपूतों का सदैव ऋणी रहेगा। ईश्वर शोकाकुल परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। इस संकट की घड़ी में सारा देश आपके साथ है।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

अमित शाह ने किया सुरक्षाकर्मियों के बलिदान को नमन :

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे बहादुर सुरक्षाकर्मियों के बलिदान को नमन करता हूं। राष्ट्र उनकी वीरता को कभी नहीं भूलेगा। मेरी संवेदना उनके परिवारों के साथ है। हम शांति और प्रगति के इन दुश्मनों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। घायल जल्द ठीक हो सकते हैं।
गृह मंत्री अमित शाह

पुलिस अधिकारी ने बताया कि, "शनिवार दोपहर लगभग 12 बजे बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा पर सुकमा जिले के जगरगुंड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोनागुड़ा गांव के करीब नक्सलियों की पीएलजीए बटालियन तथा तर्रेम के सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ तीन घंटे से अधिक समय तक चली।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT