भिलाई इस्पात संयंत्र में बड़ा हादसा
भिलाई इस्पात संयंत्र में बड़ा हादसा RE
छत्तीसगढ़

भिलाई इस्पात संयंत्र में बड़ा हादसा, आरएमपी 2 में लगी भीषण आग- जान बचाकर निकले कर्मचारी

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के भिलाई जिले के इस्पात संयंत्र में बड़ा हादसा।

  • भिलाई जिले में आरएमपी 2 में लगी भीषण आग।

  • जान बचाकर भाग निकले कर्मचारी और अधिकारी।

  • आग लगने का रा मैटेरियल मिक्सिंग के लिए बने बंकर के ऊपर कहीं से आयल का लीकेज हो रहा था।

भिलाई, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के भिलाई जिले में इस्पात संयंत्र में बड़ा हादसा हो गया। बता दें, भिलाई जिले के इस्पात संयंत्र में लौह उत्पादन के लिए बनाए गए, रा मटेरियल डिपार्मेंट में आज सुबह आग लग गई। यहां पर करीब 35 कर्मचारी अधिकारी काम कर रहे थे।

जानकारी के अनुसार, बीएसपी के आरएमपी 2 की गैस पाइपलाइन मेंवेल्डिंग के दौरान आग लगी, जो फैलतेहुए विकराल रूप धारण कर लिया है। आग लगने की घटना के दौरान प्लांट के अंदर कई कर्मचारी और अधिकारी मौजूद थे। आग लगने की घटना के बाद सभी अपनी जान बचाकर भाग गए। रॉ मैटेरियल मिक्सिंग के लिए बने बंकर के ऊपर कहीं से ऑयल का लीकेज हो रहा था, जिसकी वजह से आग लग गई। आग लगने की सूचना बीएसपी कर्मियों नेफायर ब्रिगडे को दी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस मौके पर पहुंचा और आग बुझाने का काम शुरू किया।

बताया जा रहा है कि, आग लगने का रा मैटेरियल मिक्सिंग के लिए बने बंकर के ऊपर कहीं से आयल का लीकेज हो रहा था। जिस ओर ध्यान नहीं दिया गया और यहीं पर वेल्डिंग के कार्य शुरू कर दिया गया। वेल्डिंग की चिंगारी की वजह से आग लग गई। बीएसपी के फायर ब्रिगेड द्वारा आग बुझाने का कार्य किया जा रहा है। प्रबंधन की उच्च अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT