National Ramayana Festival
National Ramayana Festival RE-Bhopal
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में आयोजित राष्ट्रीय रामायण महोत्सव ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल

gurjeet kaur

National Ramayana Festival: रायगढ़ में आयोजित राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का कल अंतिम दिन था। इस आयोजन के लिए छत्तीसगढ़ के संस्कृति विभाग का नाम गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज किया गया है। इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में देश भर के 13 राज्यों के 17 कलाकारों के दल ने भाग लिया था, इसमें कुल 375 कलाकरों ने अपनी प्रस्तुती दी थी। यह अरण्य कांड सबसे ज्यादा कलाकार और सबसे ज्यादा समय तक चलने के लिए काफी चर्चा में रहा।

इस कारण से दर्ज किया गया नाम :

इस अरण्य कांड में 765 मिनट की प्रस्तुती दी गई थी। यह कार्यक्रम सबसे ज्यादा समय तक चला और इसमें बड़ी संख्या में कलाकारों ने हिस्सा लिया इस कारण से इस कार्यक्रम का नाम गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड (Golden Book of World Record) में दर्ज किया गया है।

इस कार्यक्रम के समापन पर विजेता मंडली की भी घोषणा की गई :

कार्यक्रम के समापन पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने विजेता मंडली को 5 लाख का इनाम दिया। कर्नाटक की मंडली को प्रथम विजेता घोषित किया गया। दूसरा विजेता असम की रामायण मंडली को घोषित किया गया जिसे 3 लाख का इनाम दिया गया। इस कार्यक्रम का तीसरा इनाम दो लाख रुपए झारखंड की मंडली को दिया गया।

3 दिन, तक चला ये अरण्य कांड दिन भर ट्रेंडिंग रहा। सोशल मीडिया पर इस कार्यक्रम से जुडी कई तस्वीरें भी शेयर की गईं। छत्तीसगढ़ के लोगों में भी इस रामायण महोत्सव को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला। इस कार्यक्रम में कुमार विश्वास समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई थीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT