चुनाव से पहले नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट
चुनाव से पहले नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट Raj Express
छत्तीसगढ़

चुनाव से पहले नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, BSF कांस्टेबल सहित मतदान दल के 2 सदस्य घायल

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की फैली दहशत।

  • नक्सलियों ने कांकेर में IED ब्लास्ट।

  • रेंगावाही धान खरीदी केंद्र के पास IED ब्लास्ट।

IED Blast Kanker : कांकेर। प्रदेश में पहले चरण के मतदान 7 नवंबर को है, ऐसे में प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है, और मतदान दल भी मतदान केंद्रों पर पहुंच गए है। तभी सोमवार को नक्सलियों ने कांकेर में IED ब्लास्ट कर दिया इसमें बीएसएफ का कांस्टेबल सहित 2 मतदान कर्मी घायल हो गए। बताया जा रहा कि, जवान सर्चिंग से लौट रहे थे उसी वक़्त ब्लास्ट किया गया। फिलहाल घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बस्तर में वोटिंग से पहले 2 जगह ब्लास्ट

बस्तर में वोटिंग से पहले 2 जगहों पर नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया। जिसमें 2 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। कांकेर जिले के छोटे बेठिया थाना के रेंगावाही में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया, जिसमें एक जवान घायल हुआ है। रेंगावाही धान खरीदी केंद्र के पास पुलिया में बम लगाकर नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, नक्सलियों ने 3 आईईडी को ट्रिगर किया था, जिसमें से एक से बीएसएफ जवान व मतदान कर्मी घायल हुए हैं। घायल जवान का नाम प्रकाश चंद्र है, जिसके पैर में चोट आई है, दो मतदान कर्मचारी शाम सिंह नेताम, देवन सिंह नेताम को मामूली चोटें आई हैं। वहीं नारायणपुर जिले के मुर्हापदर में पुलिस और ITBP के जवानों ने मिलकर 4 किलो के 1IED डिफ्यूज किया। IED को डिफ्यूज करने के दौरान ITBP के जवान आमिर खान को हल्की चोट भी लगी है। इलाज के लिए जवान को नारायणपुर भेजा गया है। फिलहाल घायल जवान का अस्पताल में इलाज चल रहा है। बता दें, इससे पहले नक्सलियों ने पर्चा बैनर लगाकर कांग्रेस नेताओं को मौत के घाट उतारने की धमकी दी।

नक्सलियों द्वारा लगाया गया बैनर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT